Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IAS दिव्या मित्तल के तबादले से भावुक हुए लोग, विदाई में लोगों ने उनपर की पुष्पवर्षा

दिव्या मित्तल का लोगों से जुड़ने का अपना एक अलग ही तरीका है। वो हर गांवों में लोगों के लिए जन चौपाल का आयोजन कराती थी और इस दौरान लोगों की समस्या को सुनकर उनका समाधान कराती थी। अपने इस अनोखे तरीके के कारण वो जनपद मिर्जापुर के लोगों के बीच काफी फेमस थी।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: September 04, 2023 20:47 IST
IAS दिव्या मित्तल के तबादले से भावुक हुए लोग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA IAS दिव्या मित्तल के तबादले से भावुक हुए लोग

हर राज्य में कई जिले होते हैं और हर जिले में कोई ना कोई जिलाधिकारी रहता ही है। कुछ-कुछ समय पर इन अधिकारियों का तबादला होता रहता है मगर इससे लोगों को कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है। मगर मिर्जापुर की IAS दिव्या मित्तल के साथ ऐसा नहीं है। उनके तबादले की खबर सुनने के बाद जनपद में लोग काफी भावुक हो गए। जनपद से जिस तरह उनकी विदाई की गई, ऐसा हर अधिकारी के साथ नहीं होता है।

दिव्या मित्तल की हुई भव्य विदाई

मिर्जापुर की DM दिव्या मित्तल के तबादले की खबर सुनने के बाद वहां के समाजिक संगठनों, प्रधान संघ और व्यापारी संघ ने गंगा नदी के किनारे उनके लिए एक विदाई समारोह आयोजन किया। इस समारोह में बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्रित हुए। विदाई समारोह में लोगों ने दिव्या मित्तल पर जमकर पुष्प वर्षा करा दी। इस वजह से वो फूलों से ढक गई। भव्य विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

भव्य विदाई पर दिव्या मित्तल ने क्या कहा?

जनपद मिर्जापुर से लोगों द्वारा भव्य विदाई मिलने के बाद दिव्या मित्तल भी भावुक हो गई। उन्होंने ट्वीट करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, "आज घर से सामान बांधते हुए हाथ और मन दोनों बहुत भारी है। सरकारी नौकरी में आना-जाना तो चलता ही रहता है परंतु मीरजापुर ने जितना प्रेम मुझे दिया है उसको मैं जीवन पर्यंत नहीं भूल पाऊंगी। माता का मंदिर, गंगा जी का सानिध्य मुझे दुनिया में और कहां मिलेंगे। साक्षात शक्ति का निवास है जनपद में ऐसा मेरा मानना है। आप सभी का मैं हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करती हूं। मेरा नंबर बहुत अधिक कॉल एवं मैसेज आने की वजह से नेटवर्क जाम है। आप सभी से निवेदन है कि कृपया मैसेज भेज दें और मैं सभी को जवाब देने का पूरा प्रयत्न करूंगी।"

कौन है दिव्या मित्तल

IAS अधिकारी दिव्या मित्तल मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले की निवासी हैं जिनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली में हुई। दिव्या मित्तल ने IIM बेंगलुरु से एमबीए की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वो लंदन में नौकरी करने लगीं। कुछ समय बाद वो अपने पति के साथ भारत वापस आई। यहां वो 2012 में UPSC पास करने के बाद IPS अधिकारी बनी। आपको बता दें कि उनका तबादला बस्ती में कर दिया गया है। अब दिव्या मित्तल बस्ती की जिलाधिकारी हैं।

ये भी पढ़ें-

मानवता शर्मसार, अस्पताल के बाहर ठेले पर ही बुजुर्ग मरीज का इलाज करते VIDEO वायरल

सरयू एक्सप्रेस में खून से लथपथ मिली थी महिला सिपाही, मामले में इलाहाबाद HC में हुई सुनवाई, अगली तारीख मिली

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement