Monday, April 29, 2024
Advertisement

BSP से निकाले जाने के बाद इमरान मसूद की आई प्रतिक्रिया, कांग्रेस-AIMIM में शामिल होने की अटकलें तेज

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर मुस्लिम नेता इमरान मसूद को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बसपा सुप्रीमो ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निकाला है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 29, 2023 21:07 IST
इमरान मसूद- India TV Hindi
इमरान मसूद

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हुआ है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने वेस्ट यूपी के कद्दावर मुस्लिम नेता इमरान मसूद को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित किया है। निष्कासन के बाद इमरान ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

कांग्रेस को छोड़ सपा में हुए थे शामिल 

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले इमरान मसूद ने कांग्रेस को छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थामा था। हालांकि, सपा में कोई खास तवज्जो नहीं मिलने पर कुछ दिनों बाद ही इमरान मसूद ने बसपा का दामन थाम लिया था। स्थानीय निकाय चुनाव में उन्होंने अपनी भाभी खदीजा मसूद को बसपा के टिकट पर सहारनपुर के मेयर का चुनाव भी लड़वाया था। हालांकि खदीजा मसूद बीजेपी प्रत्याशी के हाथों यह चुनाव हार गई थी।

AIMIM में शामिल हो सकते हैं इमरान मसूद 

2024 लोकसभा चुनाव से पहले इमरान मसूद असमंजस में थे, क्योंकि बसपा हाई कमान की ओर से उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने का कोई आश्वासन नहीं मिल रहा था। कुछ दिनों पहले ही इमरान मसूद ने कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ एक निजी चैनल के कार्यक्रम में की थी। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM में भी उनके शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

"दलित मुस्लिम गठबंधन को मजबूत करने के लिए शामिल हुए"  

इमरान मसूद ने कहा है कि उन्हें बहन जी ने आशीर्वाद दिया था और वह बसपा में दलित मुस्लिम गठबंधन को मजबूत करने के लिए शामिल हुए थे और कई जगहों पर उन्होंने पार्टी का जनाधार भी बढ़ाया है। कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कहा कि उन्होंने हमेशा राहुल-प्रियंका का सम्मान किया है।

- खालिद हसन की रिपोर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement