Sunday, May 12, 2024
Advertisement

UP Election 2022: किस दल के साथ हैं इमरान मसूद? जानिए समाजवादी पार्टी ने क्या दावा किया

ट्वीट के साथ एक फोटो भी टैग की गई है, जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ इमरान मसूद तथा उनके समर्थक नजर आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2022 7:51 IST
UP Election 2022: किस दल के साथ हैं इमरान मसूद? जानिए समाजवादी पार्टी ने क्या दावा किया- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SP UP Election 2022: किस दल के साथ हैं इमरान मसूद? जानिए समाजवादी पार्टी ने क्या दावा किया

Highlights

  • इमरान मसूद हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में आए थे।
  • मसूद नकुड़ सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन सपा ने टिकट नहीं दिया
  • टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे मसूद

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने यह दावा किया है कि टिकट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेता इमरान मसूद ने सपा के साथ ही रहने का फैसला किया है। सपा ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा, "समाजवादी पार्टी का बढ़ता कारवां। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता इमरान मसूद जी ने अपने साथियों के साथ समाजवादी पार्टी को दिया समर्थन।" 

इस ट्वीट के साथ एक फोटो भी टैग की गई है, जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ इमरान मसूद तथा उनके समर्थक नजर आ रहे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मसूद की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई और अखिलेश ने भी उन्हें पूरा सम्मान देने का भरोसा दिया है। 

सूत्रों ने दावा किया कि इससे मसूद की नाराजगी दूर हो गई और उन्होंने सपा और उसके गठबंधन के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया। इमरान मसूद हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में आए थे। मसूद नकुड़ सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। बताया जाता है कि वह इससे नाराज थे। 

इमरान वर्ष 2007 में मुजफ्फराबाद सीट से निर्दलीय विधायक रह चुके हैं। कांग्रेस के टिकट पर वह दो बार सहारनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़े थे, हालांकि दोनों बार उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement