Saturday, May 11, 2024
Advertisement

कांग्रेस छोड़ सपा में आए थे इमरान मसूद, अब बसपा में हो गए शामिल

सियासत क्या ना करवाए! माना जा रहा था कि यूपी विधानसभ चुनाव के दौरान कांग्रेस से सपा में आए इमरान मसूद को अखिलेश ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया था। मसूद इस बात से खफा बताए जा रहे थे और अभ आखिरकार उन्होंने बसपा ज्वाइन कर ली।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Swayam Prakash Published on: October 19, 2022 18:06 IST
 Imran Masood joins BSP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Imran Masood joins BSP

Highlights

  • मुस्लिम नेता इमरान मसूद बसपा में शामिल
  • हाल ही में सपा में शामिल हुए थे इमरान मसूद
  • सपा से पहले कांग्रेस में भी रह चुके हैं इमरान

यूपी के सहारनपुर के मुस्लिम नेता इमरान मसूद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हुए थे। लेकिन अब उन्होंने अचानक बहुजन समाज पार्टी (BSP) का हाथ थाम लिया है। इमरान मसूद जब बसपा में शामिल हुए तो अखिलेश यादव पर आरोप लगाया कि हमसे किये गए वादे पुरे नहीं किये। बता दें कि इमरान मसूद हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में आए थे।

लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

इमरान मसूद ने कहा कि आज बहन जी से मुलाक़ात के बाद बसपा में शामिल हुए। मसूद के बसपा में शामिल होते ही उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रहीं हैं। मसूद के बसपा में शामिल होने के बाद, बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश व ख़ासकर पश्चिमी यूपी की राजनीति में श्री इमरान मसूद एक जाना-पहचाना नाम है, जिन्होंने आज अपने करीबी सहयोगियों के साथ मुझसे मुलाकात की और वे समाजवादी पार्टी छोड़कर, अच्छी नीयत व पूरी दमदारी से काम करने के वादे के साथ, बीएसपी में शामिल हो गए, जिसका तहेदिल से स्वागत।"

बनाए गए पश्चिमी यूपी बीएसपी के संयोजक
मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, "पार्टी में काम करने के इनके जबर्दस्त जोश व उत्साह को देखकर आज ही उन्हें पश्चिमी यूपी बीएसपी का संयोजक बनाकर वहां पार्टी को हर स्तर पर मज़बूत बनाने व ख़ासकर अक़लीयत समाज को पार्टी से जोड़ने की भी विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई।" मायावती ने लिखा, "आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के बाद व अब स्थानीय निकाय चुनाव से पहले श्री मसूद व अन्य लोगों का बीएसपी में शामिल होना यूपी की राजनीति के लिए इस मायने में शुभ संकेत है कि मुस्लिम समाज को भी यकीन है कि भाजपा की द्वेषपूर्ण व क्रूर राजनीति से मुक्ति के लिए सपा नहीं बल्कि बीएसपी ही जरूरी।"

सपा ने किया था मसूद के साथ होने का दावा
बता दें कि जनवरी में यूपी चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) ने दावा किया था कि टिकट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेता इमरान मसूद ने सपा के साथ ही रहने का फैसला किया है। सपा ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा था, "समाजवादी पार्टी का बढ़ता कारवां। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता इमरान मसूद जी ने अपने साथियों के साथ समाजवादी पार्टी को दिया समर्थन।" इस ट्वीट के साथ एक फोटो भी टैग की गई थी, जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ इमरान मसूद और उनके समर्थक नजर आ रहे थे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मसूद की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई और अखिलेश ने भी उन्हें पूरा सम्मान देने का भरोसा दिया था। माना जा रहा था कि इससे मसूद की नाराजगी दूर हो गई।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement