Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल, रहे हैं राहुल-प्रियंका के बेहद करीबी

इमरान मसूद का सपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी थे। मसूद ने कहा, उतर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। अब अखिलेश यादव के नेतृत्व में नौजवानों, किसानों, व्यापारियों और महिलाओं को सुरक्षा देने वाली सरकार बनेगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 10, 2022 19:33 IST
imran masood- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल

Highlights

  • इमरान मसूद सोमवार को समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए
  • कांग्रेस के लिए बड़ा झटका, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी थे मसूद

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के तेज तर्रार नेता और अपने बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पूर्व विधायक इमरान मसूद सोमवार को समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के प्रभारी इमरान मसूद अपने निवास पर समर्थकों के साथ विचार विमर्श कर समाजवादी पार्टी को मजबूत करने की घोषणा की। मसूद की यह घोषणा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी थे।

इस घोषणा के बाद मसूद ने कहा, ‘‘उतर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। अब अखिलेश यादव के नेतृत्व में नौजवानों, किसानों, व्यापारियों और महिलाओं को सुरक्षा देने वाली सरकार बनेगी। वर्तमान भाजपा सरकार हिन्दू-मुस्लिम एकता की दुश्मन है।’’ उन्होंने जोर देकर कहा कि परिस्थिति ऐसी है कि उतर प्रदेश को आज अखिलेश यादव जैसे नेतृत्व की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किसी शर्त पर समाजवादी पार्टी मे शामिल नहीं हो रहे हैं उन्होंने हमेशा सिद्धांत की राजनीति की है।

आपको बता दें कि इमरान विवादित बयान के कारण भी चर्चा में रह चुके हैं। इमरान ने ही मोदी को बोटी-बोटी काटने की धमकी दी थी। इसके बाद ये काफी दिन तक चर्चा में बने थे। मुसलमानों को लेकर अक्सर बयान देते रहते हैं। आज बातचीत के दौरान भी वे मुसलमान वोटरों और उनकी स्थिति को लेकर बोले। इस दौरान इमरान ने भाजपा के ऊपर आरोप भी लगाए।

इमरान मसूद के राजनीतिक सफर की बात करें तो ये पूर्व सांसद काजी रशीद मसूद के भतीजे हैं। 2007 में पहली बार निर्दलीय विधायक बने और सहारनपुर नगर पालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। सहारनपुर में इमरान की मजबूत पकड़ बताई जाती है। उम्मीद है कि इमरान यहीं से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement