Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी: बाराबंकी में बिल्डिंग ढही, 2 लोगों की मौत, 3 से 4 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

यूपी के बाराबंकी में एक बिल्डिंग के गिरने से कई लोगों की मौत और घायल होने की खबर है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 04, 2023 7:42 IST
Barabanki- India TV Hindi
Image Source : ANI बाराबंकी में हादसा

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में एक बिल्डिंग गिरने से हड़कंप मच गया है। इस हादसे में 2 लोगों की मौत की खबर है और 3 से 4 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस हादसे पर बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया,'तड़के करीब 3 बजे हमें बाराबंकी में एक इमारत ढहने की सूचना मिली। हमने 12 लोगों को बचाया है। हमें जानकारी मिली है कि 3-4 लोगों की अभी भी मलबे में फंसे होने की संभावना है। एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर मौजूद है। एनडीआरएफ जल्द ही पहुंचेगी। जिन 12 लोगों को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, उनमें से 2 की मौत हो गई है।'

एक दिन पहले महाराष्ट्र में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

महाराष्ट्र के ठाणे स्थित भिवंडी में भी कल एक बड़ा हादसा हुआ था। यहां भी एक बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई थी और 5 लोग घायल थे। मामला शनिवार देर रात 1 बजे का है, जब भिवंडी के धोबी झील के पास दो मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिर गया। हादसा भिवंडी की दरगाह रोड पर हुआ। इमारत के मलबे में एक ही परिवार के 7 लोग फंस गए, जिन्हें भिवंडी फायर ब्रिगेड और ठाणे महानगरपालिका के कर्मचारियों ने रेस्क्यू किया। इसमें से 2 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चे समेत 5 लोग घायल हैं। सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर चीख-पुकार मची

हादसे की खबर सुनते ही मौके पर भारी भीड़ जुट गई थी। जैसे ही लोगों को पता लगा कि मलबे में पूरा परिवार फंसा हुआ है तो मौके पर चीख-पुकार मच गई। आनन फानन में पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये बिल्डिंग काफी पुरानी थी। हालांकि प्रशासन की तरफ से इसे खाली कराने का आदेश दिया गया या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। 

ये भी पढ़ें: 

यूक्रेन से बड़ी खबर, रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव को जेलेंस्की ने किया बर्खास्त, इस शख्स को मिली नई जिम्मेदारी 

IMD Weather Update: यूपी और बिहार में फिर होगी बारिश, दिल्ली में गर्मी ने किया बुरा हाल, जानें मौसम का हाल

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement