Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मानवता शर्मसार, अस्पताल के बाहर ठेले पर ही बुजुर्ग मरीज का इलाज करते VIDEO वायरल

55 वर्षीय कालिया की 2 सितंबर को अचानक तबीयत बिगड़ जाने के कारण सांस फूलने लगी। कालिया अपने घर से शौच के लिए जा रहे थे तभी गड्ढे में गिर गए। यह देख उनका बेटा संतोष आनन-फानन में अपने पिता को ठेले पर लेटाकर मछली शहर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 04, 2023 20:42 IST
ठेले पर बुजुर्ग का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठेले पर बुजुर्ग का इलाज करते डॉक्टर

जौनपुर (उप्र): देश के कई इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हालात अभी भी बद से बदतर बने हुए हैं। कहीं पर मरीज का इलाज ठेले पर रखकर किया जा रहा है तो कहीं पर बेसिक सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही है। अब ऐसा ही एक वाकया यूपी के जौनपुर जिले से सामने आया है। जनपद के मछली शहर तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक बुजुर्ग का ठेला गाड़ी पर इलाज करने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग बीमार व्यक्ति को उसके परिजनों द्वारा ठेले पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछली शहर लाया गया जहां उसे अस्पताल के अंदर ना ले जाकर ठेले पर ही डॉक्टर ने इलाज करना शुरू कर दिया। इस दौरान किसी ने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही स्वास्थ विभाग के हाथ पांव फूलने लगे।

बता दें कि मछली शहर के कजियाना मोहल्ले के 55 वर्षीय कालिया पुत्र नटराज की 2 सितंबर को अचानक तबीयत बिगड़ जाने के कारण सांस फूलने लगी। कालिया अपने घर से शौच के लिए जा रहे थे तभी गड्ढे में गिर गए। यह देख उनका बेटा संतोष आनन-फानन में अपने पिता को ठेले पर लेटाकर मछली शहर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा। वहां डॉक्टर ने ठेले पर ही उसके पिता का इलाज करना शुरू कर दिया।  मौके पर मौजूद डॉक्टर आरके यादव ने देखा तो मरीज को निमोनिया था।

हैरत की बात तब सामने आई जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर द्वारा वृद्व बीमार मरीज को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। उसके बावजूद स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात जिम्मेदार स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मरीज के लिए 108 एम्बुलेंस नहीं बुलाई गई और ठेले पर ही बेटा अपने मरीज पिता को लेकर चल दिया।

रिपोर्ट- सुधाकर शुक्ला

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement