Monday, April 29, 2024
Advertisement

भाजपा विधायक की पत्नी को चोरों ने बनाया बंधक, लूटपाट कर हुए फरार, जांच में जुटी पुलिस

पूर्व आईपीएस अधिकारी और भाजपा विधायक पीसी बरांडा के घर चोरों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने लूट की घटना को अंजाम देने से पूर्व विधायक की पत्नी को बंधक बना लिया और फिर घर में चोरी की।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Avinash Rai Published on: September 15, 2023 12:42 IST
BJP MLA PC Baranda wife hostage DURING LOOT GUJARAT police engaged in investigation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विधायक पीसी बरांडा की पत्नी चंद्रिका बरांडा

गुजरात के अरवल्ली जिले से भाजपा विधायक व पूर्व आईपीएस अधिकारी पीसी बरांडा के घर बदमाशों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। यहां बदमाशों ने उनकी पत्नी चंद्रिका बरांडा को बंधक बनाकर घर में लूटपाट की है। यह लूटपाट विधायक के भिलोडा स्थित घर पर की गई है, जहां उनकी पत्नी अकेली थीं। लूटपाट की शिकायत विधायक ने पुलिस में की है। जानकारी के मुताबिक चोरों ने घर में रखे सोने-चांदी और गहनों को भी चुरा लिया है। घटना की सूचना पाकर विधायक तुरंत भिलोडा के लिए निकल गए। वहीं दूसरी तरफ इस घटना की खबर सामने आने के बाद से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि इस लूटपाट में बदमाशों ने विधायक की पत्नी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचाया है। 

विधायक की पत्नी को बंधक बनाकर की लूटपाट

वहीं जिले की आईपीएस अधिकारी शेफाली बरवाल ने कहा कि विधायक पीसी बरांडा के गांव बांकाटींका में बीती रात तस्करों ने उनकी पत्नी को बंधक बना लिया और चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान चोर घर में मुंह ढककर घुसे थे। इसके बाद उन्होंने विधायक की पत्नी चंद्रिका बरांडा को बंधक बनाया और घर में लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। उन्होंने कहा कि जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त विधायक की पत्नी घर में अकेली थीं। लूट की घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है और मामले की जांच जारी है।

कौन हैं पीसी बरांडा

बता दें कि राजनीति में आने से पहले पीसी बरांडा एक शिक्षक थे, इसके बाद उन्होंने जीपीएसपी परीक्षा पास की और सिविल सेवा में आए जिसके बाद उन्हें प्रमोट कर आईपीएस बनाया गया। वहीं उनकी पत्नी चंद्रिका बरांडा भी डिप्टी कलेक्टर के पद से रिटायर हुई हैं। उन्होंने पीसी बरांडा की ही तरह स्वैच्छिक सेवानिवृति ली थी। बता दें कि बरांडा अपने सर्विस के दौरान बतौर डीएसपी तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भी तैनात रह चुके हैं। कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले भिलोडा में भाजपा ने 2022 में पीसी बरांडा को उतारा, जिसमें बरांडा ने 28 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement