Friday, May 10, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा हमला, कहा- 'I.N.D.I.A गठबंधन भारतीय संस्कृति को मिटाना चाहता है'

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि यह लोग सनातन धर्म को मिटाने के लिए एक हुए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 14, 2023 19:20 IST
NARENDRA MODI- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

रायगढ़: छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कुछ लोगों ने मिलकर घमंडिया गठबंधन बनाया है। इनका एकमात्र लक्ष्य भारत, भारतीयता और भारतीय संस्कृति को मिटाना है। पीएम ने कहा यह लोग मिलकर सनातन को मिटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन ऐसे लोग शायद भूल गए हैं कि सनातन हमारे जीवन जीने का एक तरीका है और इसे अंनतकाल तक नहीं मिटाया जा सकता है। 

राज्य के रायगढ़ में एक जनसभा में कहा कि अब विपक्षी गठबंधन ने तय किया है कि वे भारत की सनातन संस्कृति को समाप्त करके रहेगा यानी जो संस्कृति हज़ारों साल से भारत को एक किए हुए है, ये लोग सत्ता के लालच में उसे तोड़ना चाहते हैं। सनातन संस्कृति वह है जिसमें भगवान राम शबरी को मां कहकर उनके जूठे बेर खाने का आनंद लेते हैं। सनातन संस्कृति वह है, जिसे रानी लक्ष्मीबाई, मां अहिल्याबाई और महात्मा गांधी मानते थे। 

छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा को कांग्रेस के ATM की तरह उपयोग किया

वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा को कांग्रेस के ATM की तरह उपयोग किया जा रहा है। झूठा प्रचार और आकंठ भ्रष्टाचार ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस की पहचान है। वे तो कहते हैं बहुत सालों बाद मौका मिला है, आगे नहीं मिलने वाला, यही समय है जितना हो सके लूटो। कांग्रेस और भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड आपके सामने है।" उन्होंने कहा कि एक समय था जब छत्तीसगढ़ केवल नक्सली हमलों और हिंसा के लिए जाना जाता था। भाजपा सरकार के प्रयासों के बाद आज छत्तीसगढ़ की पहचान यहां किए गए विकास कार्यों से हो रही है।

गरीब कल्याण में पीछे लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आगे 

पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कांग्रेस जिस तरह घोटालों की राजनीति करती है उसमें सिर्फ उसके नेताओं की तिजोरी भरती है। गरीब कल्याण में भले पीछे हों लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। आप कल्पना करिए, अगर कोई गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य की जनता के लिए तमाम कार्य करना चाहती है लेकिन यहां की सरकार विकास कार्यों में तमाम रोड़े अटकाती देती है, जिससे कार्यों में बाधा लग जाती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement