A
Hindi News राजस्थान चुनावी ट्रेनिंग के दौरान चाय पीते आया हार्ट अटैक, पीठासीन अधिकारी की मौत

चुनावी ट्रेनिंग के दौरान चाय पीते आया हार्ट अटैक, पीठासीन अधिकारी की मौत

चुनाव ड्यूटी में लगे एक पीठासीन अधिकारी की प्रशिक्षण के दौरान मौत हो गई। अधिकारी चाय पीते-पीते ही गश खाकर गिर गए। साथी कर्मचारी जब तक अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उनकी सांसें थम चुकी थी।

heart attack- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त एक सरकारी स्कूल के शिक्षक की मंगलवार को राजस्थान के अजमेर जिले में लोकसभा चुनाव के लिए प्रशिक्षण के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वह प्रशिक्षण के दौरान ही गश खाकर गिर गए। साथी कर्मचारी जब तक अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उनकी सांसें थम चुकी थी।

अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत

घटना अजमेर जिले की केकड़ी तहसील के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की है, जिसे प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है। यहां लेक्चरर छीतरमल कुमावत ट्रेनिंग के दौरान चाय पी रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा। चाय पीते-पीते ही गश खाकर गिर गए। वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

शिक्षा मंत्री ने जताया शोक

राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि कुमावत एक समर्पित और मेहनती कर्मचारी थे और उनकी अचानक मृत्यु पूरे शिक्षा विभाग के लिए बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा, "छेतरमल कुमावत कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारी थे। उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया। उनके असामयिक निधन से शिक्षा विभाग को अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्‍वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।" उन्होंने कुमावत परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें-