Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में 17 साल की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, सहेलियों से बात करते वक्त अचानक गिरी

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक 17 साल की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। छात्रा नवोदय विद्यालय में 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। मृतक छात्रा रिंकू अपनी सहेलियों से बात करते-करते अचानक गिर पड़ी और अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 26, 2024 13:00 IST
rajgharh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में छात्रा को दिल का दौरा

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक नाबालिग छात्रा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। ये घटना राजगढ़ के खुजनेर की है, जहां सिर्फ 17 साल की उम्र में एक स्कूली छात्रा की हार्ट अटैक से जान जाने पर हर कोई हैरान है। इस घटना की जानकारी लगते ही स्कूल में शोक की लहर फैल गई। जानकारी के अनुसार घटना नवोदय विद्यालय में रविवार दोपहर की है, जब 17 साल की 12 वीं की छात्रा रिंकू, पिता गंगाराम यादव, खुजनेर देहरीबामन अपनी सहेलियों के साथ बात कर रही थी। इसी दौरान वह अचानक नीचे गिर पड़ी। 

पायलट का फॉर्म डालने वाली थी छात्रा

छात्रा रिंकू के नीचे गिरते ही उसकी सहेलियां आनन-फानन में नीचे लेकर आई और स्कूल प्रबंधन को बुलाया। इसके बाद उसे खुजनेर अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाद में शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। उल्लेखनीय है कि रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते सभी बालिकाएं अपने परिजनों से मिल रही थीं। इस दौरान किसी बालिका के परिजन के मोबाइल से मृतका बालिका रिकू ने अपनी बड़ी बहन से बात भी की थी। जिसने पायलट बनने का फॉर्म डालने की बात भी अपनी बहन से कही। बस इसके कुछ देर बाद ही उसे अटैक आया और स्कूल प्रबंधन उसे संभाल पाता, उसके पहले ही बालिका ने दम तोड़ दिया। 

सहेली ने बताया मौत से पहले का वाकया

बालिका के साथ बैठी सहेली श्रेया पालीवाल ने बताया कि हम तत्काल रिंकू को नीचे लाए और स्टाफ को सूचना दी। तत्काल अस्पताल भी लेकर आ गए। मृतक बालिका राजगढ़ विधायक अमरसिंह यादव की पड़ोसी भी है। वहीं नवोदय विद्यालय कचनारिया के प्राचार्य विकास गुप्ता ने कहा कि बालिका हमारी बेटी के समान थी।  रविवार छुट्टी होने के कारण हम क्वारट्टर पर थे। हमें जैसे ही सूचना मिली हम तत्काल गाड़ी से खुजनेर अस्पताल लेकर आए और उसके परिजनों को सूचना दी। जो हुआ वह बहुत ही दुखद है।

वहीं खुजनेर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक विशाल सिसोदिया ने बताया कि प्रथम दष्टया कार्डियक अटैक ही कह सकते हैं। छात्रा के शरीर पर कोई चोट का निशान भी नहीं मिला है। बाकी बिसिरा सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही ज्यादा साफ हो सकेगा।

(रिपोर्ट- गोविंद सोनी)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement