A
Hindi News राजस्थान Rajasthan Election Results Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें राजस्थान के सबसे तेज चुनावी रिजल्ट

Rajasthan Election Results Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें राजस्थान के सबसे तेज चुनावी रिजल्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे रविवार यानी 3 दिसंबर को आने वाले हैं। 3 दिसंबर को काउंटिंग शुरू होते ही आप इस स्टोरी के अंदर दिए गए लिंक पर क्लिक करके चुनाव रिजल्ट देख सकेंगे।

ashok gehlot vasundhara raje- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे

Rajasthan Election Results Live Streaming: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराए जा चुके हैं। कल 3 दिसंबर 2023 को वोटों की गिनती की जाएगी। देश भर के लोगों की निगाहें इन नतीजों पर लगी हुई हैं। बता दें कि राजस्थान में सभी सीटो पर एक ही चरण में 25 नवंबर को चुनाव हो चुके हैं। 3 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से सभी केंद्रों पर पोस्टल बैलेट और 8.30 बजे से ईवीएम के माध्यम से मतगणना शुरू हो जाएगी। 3 दिसंबर को हम आपको सबसे पहले बताएंगे कि राजस्थान में किस उम्मीदवार को कितने वोट, किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं। आइए जानते हैं कि आप कब और कहां राजस्थान चुनाव के नतीजे देख सकते हैं।

इस स्टोरी में हम आपके साथ इंडिया टीवी के विभिन्न प्लेटफॉर्मों के लिंक शेयर कर रहे हैं जिनके जरिए आप जान सकेंगे कि किस सीट पर कौन सा उम्मीदवार कितने वोटों से चुनाव जीतने या हारने जा रहा है।

कब, कहां और कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

India Tv की ओर से दर्शकों के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने की सुविधा दी जा रही है। 

  • दर्शक Live TV पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Facebook पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक X पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Insta पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक you Tube पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Whats APP पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Threads पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्या कहता है एग्जिट पोल?

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयोजित एग्जिट पोल में कांग्रेस फिर से बढ़त बनाते दिख रही है। आशंका जताई जा रही है कि राज्य में फिर से कांग्रेस सरकार बना सकती है। लगभग सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस के आगे बताया जा रहा है। इंडिया टीवी और CNX के एग्जिट पोल के अनुसार, राजस्थान में बीजेपी कांग्रेस को टक्कर देती हुई दिख रही है। लेकिन आखिरी में कांग्रेस पार्टी को सफलता मिलती हुई दिख रही है। यहां कांग्रेस पार्टी 199 में से 94-104 सीटें जीत सकती है, वहीं बीजेपी 80-90 सीटें जीतती हुई दिख रही है। इसके अलावा अन्य के खाते में 14-18 सीटें जाती हुई दिख रही हैं।  

यह भी पढ़ें-