Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Election Results Live Streaming: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कब, कहां और कैसे देखें?

Chhattisgarh Election Results Live Streaming: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 2 चरणों में वोटिंग कराई गई थी। 3 दिसंबर को इस चुनाव के परिणाम जारी होने वाले हैं। इस बीच हम बताएंगे कि आखिर आप कब और कहां रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 03, 2023 7:38 IST
Chhattisgarh Election Results Live Streaming When, where and how to see Chhattisgarh assembly electi- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजें कहां होंगे जारी

Chhattisgarh Election Results Live Streaming: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एग्जिट पोल जारी किया जा चुका है। 3 दिसंबर को इस बाबत रिजल्ट जारी किए जाएंगे। एग्जिट पोल में भाजपा और कांग्रेस पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। एग्जिट पोल 30 नवंबर की शाम के वक्त दिखाया गया। इसके मुताबिक अधिकांश राज्यों में कांटे की टक्कर है। चुनाव आयोग द्वारा एक नोटिस जारी करते हुए बीते दिनों आदेश जारी किया गया था। इस आदेश के मुताबिक 7 नवंबर की सुबह 7 बजे से 30 नवंबर की शाम 6 बजे तक एग्जिट पोल करने, उसके प्रकाश, प्रचार प्रसार पर पाबंदी थी। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कब, कहां और कैसे देखना है ये हम आपको बताने वाले हैं। 

कब, कहां और कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

 

India Tv की ओर से दर्शकों के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने की सुविधा दी जा रही है। 

  • दर्शक Live TV पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Facebook पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक X पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Insta पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक you Tube पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Whats APP पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें
  • दर्शक Threads पर रिजल्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्या कहता है एग्जिट पोल?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयोजित एग्जिट पोल में कांग्रेस फिर से बढ़त बनाते दिख रही है। आशंका जताई जा रही है कि राज्य में फिर से कांग्रेस सरकार बना सकती है। लगभग सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस के आगे बताया जा रहा है। इंडिया टीवी और CNX के एग्जिट पोल के अनुसार, छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस को टक्कर देती हुई दिख रही है। लेकिन आखिरी में कांग्रेस पार्टी को सफलता मिलती हुई दिख रही है। यहां कांग्रेस पार्टी 90 में से 46 से 56 सीटें जीत सकती है, वहीं बीजेपी 30 से 40 सीटें जीतती हुई दिख रही है। इसके अलावा अन्य के खाते में 3 से 5 सीटें जाती हुई दिख रही हैं। यहां सरकार बनाने के लिए 46 सीटों पर जीतना जरुरी है और इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी सरकार बना सकती है और इस बार भी बीजेपी को विपक्ष में बैठना पड़ सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement