Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

एग्जिट पोल में आगे होते हुए भी 'डरी' छत्तीसगढ़ कांग्रेस, चार्टेड प्लेन हुआ बुक, नेताओं को जारी किए निर्देश

कांग्रेस छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से 46 से 56 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखने जा रही है। इसके बावजूद पार्टी को एक डर अभी भी सता रहा है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 01, 2023 6:26 IST
एग्जिट पोल में आगे होते हुए भी 'डरी' छत्तीसगढ़ कांग्रेस- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एग्जिट पोल में आगे होते हुए भी 'डरी' छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर: छत्तीसगढ़ का एग्जिट पोल सामने आ चुका है। ज्यादातर मीडिया संस्थानों के एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी बढ़त बनाते हुए दिख रही है। यहां एक बार फिर से कांग्रेस सरकार में और बीजेपी विपक्ष में बैठ सकती है। लगभग सभी एग्जिट पोल में बढ़त बनाने के बाद भी छत्तीसगढ़ कांग्रेस में डर का माहौल बना हुआ है। कांग्रेस को डर है कि अगर उन्हें एग्जिट पोल की तरह नतीजों में भी बहुमत मिलता है तो कहीं उनके विधायक हॉर्स ट्रेडिंग के शिकार ना हो जाएं। 

 हॉर्स ट्रेडिंग के शिकार होने का है डर 

जानकारी के अनुसार, एग्जिट पोल में बढ़त बनाने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने एक 72 सीट वाला चार्टेड विमान बुक किया है। इसके साथ ही आलाकमान ने अपने उम्मीदवारों और नेताओं को निर्देश जारी करते हुए कहा हिया कि विजय प्रमाण पत्र लेने के बाद वह सभी रायपुर आएं। बताया जा रहा है कि यहां से जीते हुए सभी विधायक और नेता राज्य से बाहर भेजे जा सकते हैं। कांग्रेस आलाकमान को डर है कि अगर मामला बहुमत के करीब रहता है तो विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग की जा सकती है। इसी डर की वजह से कांग्रेस आलाकमान ने यह बड़ा फैसला किया है। बताया जा रहा है कि यह विमान रायपुर से उड़ान भरकर कर्नाटक के बेंगलुरु जा सकता है, जहां कांग्रेस पार्टी की ही सरकार है।  

इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में कांग्रेस को बहुमत 

इंडिया टीवी और CNX के एग्जिट पोल के अनुसार, छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस को टक्कर देती हुई दिख रही है। लेकिन आखिरी में कांग्रेस पार्टी को सफलता मिलती हुई दिख रही है। यहां कांग्रेस पार्टी 90 में से 46 से 56 सीटें जीत सकती है, वहीं बीजेपी 30 से 40 सीटें जीतती हुई दिख रही है। इसके अलावा अन्य के खाते में 3 से 5 सीटें जाती हुई दिख रही हैं। यहां सरकार बनाने के लिए 46 सीटों पर जीतना जरुरी है और इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी सरकार बना सकती है और इस बार भी बीजेपी को विपक्ष में बैठना पड़ सकता है। हालांकि इस बार दोनों दलों के बीच ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement