A
Hindi News धर्म त्योहार Dhanteras 2022 Shani Margi: धनतेरस के दिन शनिदेव होंगे मार्गी, इन राशि वालों को मिलेगा आशीर्वाद, पूरी तरह से खुल जाएगी किस्मत

Dhanteras 2022 Shani Margi: धनतेरस के दिन शनिदेव होंगे मार्गी, इन राशि वालों को मिलेगा आशीर्वाद, पूरी तरह से खुल जाएगी किस्मत

Dhanteras 2022 Shani Margi:धनतेरस के दिन लक्ष्मी माता के साथ -साथ कुबेर देव और धनवंतरी देव की पूजा करने से कभी धन की कमी नहीं होती। बता दें इस बार धनतेरस का पर्व 23 अक्टूबर को है। साथ ही इसी दिन शनि ग्रह मार्गी होने जा रहे हैं।

Dhanteras 2022 Shani Margi- India TV Hindi Image Source : DHANTERAS 2022 SHANI MARGI Dhanteras 2022 Shani Margi

Highlights

  • स बार धनतेरस का पर्व 23 अक्टूबर को है।
  • साथ ही इसी दिन शनि ग्रह मार्गी होने जा रहे हैं।
  • कुछ राशियों के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ होता है

Dhanteras 2022 Shani Margi: दिवाली हिंदुओं का सबसे बड़ा त्योहार है। दिवाली का इंताजार बड़ें से लेकर छोटे तक करते हैं। दिवाली के दो दिनों के पहले धनतेरस मनाया जाता। आज के जीवन में कौन से चाहता उसके पास बुहता सा पैसा हो। वो हर कुछ अपने पसंद का खरीद सकें। उसके पास अच्छी गाड़ी हो घर हो। इसके लिए कुबेर और लक्ष्मी जी की कृपा पाना बहुत जरूरी है। दिवाली पांच दिवसीय का पर्व होता है। 

कहा जाता है की धनतेरस के दिन लक्ष्मी माता के साथ -साथ कुबेर देव और धनवंतरी देव की पूजा करने से कभी धन की कमी नहीं होती। बता दें इस बार धनतेरस का पर्व 23 अक्टूबर को है। साथ ही इसी दिन शनि ग्रह मार्गी होने जा रहे हैं। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का वक्री होना और मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है। लेकिन कुछ राशियों के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ होता है। 

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

मेष

ज्योतिष के अनुसार शनि मार्गी इन राशि वालों के लिए शुभ होगा। इन राशि वालों के दिमाग के साथ-साथ घर का माहौल भी शांत रहेगा। शनि मार्गी होने के बाद विद्यार्थी को परिक्षाओं में सफलता मिलेगी। साथ ही जो नौकरी की तालाश कर रहे हैं उन्हें जल्द ही नौकरी मिलेने के योग्य है। इस राशि के लोग विदेश घूमने का प्लान बना सकते है। 

मिथुन

शनि का मार्गी होना और धनतेरस पर कुबेर देव की कृपा जमकर बरसेगी। नौकरी में प्रमोशन की संभावना है। साथ ही इन राशि के लोगों की जल्द ही सैलरी बढ़ सकती है। सरकारी कार्यों में सफलता मिल सकती है।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

सिंह

इन राशि के लोगों को  शनि मार्गी होने से आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। युवाओं के लिए भी ये समय अच्छा फलदायी रहेगा।  शनि देव की कृपा से हर कार्य में सफलता पाएंगे। साथ ही इनके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी। पहले से चली आ रही पुरानी बीमारी से निजात पाने में मदद मिलेगी। 

Rashi Parivartan: अक्टूबर में इन राशियों में होगा 7 ग्रह का गोचर, खुद आएंगी मां लक्ष्मी, खुल जाएगा बंद किस्मत का दरवाजा