Friday, April 26, 2024
Advertisement

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

Shardiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि आज यानि 26 सितंबर सोमवार के दिन से शुरू हो गई है। इस बार माता का आगमन हाथी पर होने जा रहा है। नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के 9 रुपों की पूजा की जाती है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: September 26, 2022 9:22 IST
indiatv- India TV Hindi
Image Source : SHARDIYA NAVRATRI Shardiya Navratri

Shardiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि आज यानि 26 सितंबर सोमवार के दिन से शुरू हो गई है। इस बार माता का आगमन हाथी पर होने जा रहा है। नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के 9 रुपों की पूजा की जाती है। नवरात्र का पहला दिन मां शैलपुत्री का होता है। मां शैलपुत्री हिमालयराज की पुत्री हैं। इसके साथ ही माता के हाथी पर आने से इस साल कई राशियों के लिए शुभ लाभ की स्थिति बनेगी। चालिए जानते हैं माता के हाथी पर आगमन से किन-किन राशियों को लाभ मिलेगा। साथ ही किन राशि वालों को सावधान रहने की जरुरत है। 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए ये नवरात्रि बहुत शुभ है, लेकिन कुछ उपाय करके आप इसे और शुभ बना सकते हैं। विदेशी कंपनी में काम करने वाले या विदेशी लोगों के साथ आपके संबंध अच्छे बनेंगे और भविष्य में इससे अच्छा लाभ भी होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर ध्यान रखें अन्यथा वित्तीय स्थिति खराब हो सकता है।

Shani Sade Sati:इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती, बस करें ये उपाय खुशियों से भर जाएगा जीवन

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों पर मां दुर्गा का आशीर्वाद बना रहेगा। इस राशि के जो युवा अपना करियर शुरू करना चाहते हैं, वे अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। मां दुर्गा के आशीर्वाद से आप करियर और अच्छा होगा। आपको आक्रामक होने से बचने की सलाह दी जाती है ताकि अपनी योजनाओं पर अच्छा काम कर सकें। नौकरी व व्यापार करने वालों पर भी मां की कृपा रहेगा और आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी होगी। 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी। इस राशि के लोग इस हफ्ते धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। माता के आशीर्वाद से आपके मन की इच्छा पूरी होंगी। नौकरी व व्यापार करने वाले जातक अपने लक्ष्यों को पूरा करेंगे और परिवार वालों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलेगा और उनके काफी दिनों से चले आ रहे अटके कार्य पूरे होंगे। ससुराल पक्ष से आपके संबंध मधुर रहेंगे और वे हमेशा मदद के लिए तैयार भी रहेंगे। नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो माता की कृपा से आपकी इच्छा पूरी होगी। हालांकि आपको अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा। आसपास का तनाव और नकारात्मक प्रभाव आपके काम की गुणवत्ता और परिणाम पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है इसलिए अपने कार्य को सही तरह से पूरा करें।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Navratri 2022 Aarti: नवरात्रि के पहले दिन इस उपाय से करें मां शैलपुत्री की आरती, घर में आएंगी बरकत

shukra gochar 2022: 24 सितंबर से बदल जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत, शुक्र की चाल में होगा बड़ा बदलाव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement