A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: घर की खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

Vastu Tips: घर की खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें खिड़की के सामने अगर कोई डिश, एंटीना या अन्य कोई चीज लगी हो तो क्या होता है?

 खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना - India TV Hindi Image Source : FREEPIK खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे खिड़की के सामने अगर कोई डिश, एंटीना या अन्य कोई चीज लगी हो तो क्या होता है? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की खिड़की के सामने कभी भी किसी प्रकार की डिश या एंटीना नहीं लगा होना चाहिए। क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। शास्त्रों में बताया गया है कि इस तरह की तरंगे स्वास्थ्य में प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं। साथ ही वैज्ञानिकों द्वारा भी कहा गया है की डिश एंटीना के द्वारा कई ऐसी तरंगे घर में प्रवेश कर जाती हैं जिनका स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।

बच्चों की पढाई पर पड़ता है असर

घर की खिड़की के सामने डिश या एंटीना लगे होने से इसका नकारात्मक और सीधा असर आपके बच्चे पर पड़ता है, जिसके चलते उसकी पढ़ाई व स्वास्थ्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है इसलिए घर की खिड़की के सामने इस तरह की चीजों को लगाने से अवॉयड करना चाहिए।

Vastu Tips: खिड़की खोलने पर आती है आवाज़, तो तुरंत कराएं सही वरना घर की सुख-समृद्धि पर पड़ सकता है बुरा असर

दरवाजे-खिड़की टूटे न हों

इसके अलावा घर की खिड़कियां हो या दरवाजे, कभी भी टूटे-फूटे नहीं होने चाहिए अन्यथा घर के सदस्यों के जीवन में आर्थिक संकटों बने रहते हैं और सब परेशान रहते हैं अगर घर में ऐसी कोई टूटी-फूटी या बिगड़ी हुई खिड़की या दरवाजा नहीं होना चाहिए। अगर है भी तो उसे तुरंत ठीक करवा ले।

Tulsi Vivah: तुलसी विवाह के बाद तुरंत करे ये काम वरना अधूरी रह जाएगी पूजा, मां लक्ष्मी भी हो जाएंगी नाराज

छत पर लगाएं एंटीना

वास्तु शास्त्र में ऐसी तरंग वाली चीजों यानी डिश के एंटीना को घर के पीछे साइड में लगाने के लिए बताया गया है। या फिर उन्हें छत पर लगाया जा सकता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें: 

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनवाएं घर की खिड़की, वरना जिंदगी भर का होगा पछतावा