A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: उत्तर-पश्चिम दिशा में इस रंग की मोमबत्ती लगाने से घर-परिवार पर नहीं आएगा कोई संकट

वास्तु टिप्स: उत्तर-पश्चिम दिशा में इस रंग की मोमबत्ती लगाने से घर-परिवार पर नहीं आएगा कोई संकट

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में कैंडल्स लगाने के बारे में।

VASTU TIPS- India TV Hindi Image Source : INDIA TV VASTU TIPS

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में कैंडल्स लगाने के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में हरे रंग की कैंडल्स लगाना अच्छा होता है।  दरअसल आग्नेय कोण का संबंध काष्ठ तत्व से है और काष्ठ तत्व का संबंध हरे रंग से है। अतः आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में हरे रंग की कैंडल्स लगानी चाहिए। इस दिशा में हरे रंग की कैंडलस लगाने से आपके बिजनेस का विकास होता है। खासकर कि आपकी बड़ी बेटी को अपने करियर में ऊंचाईयां छूने को मिलती है।

उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं सफेद रंग की कैंडल्स

वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार ईशान कोण, यानी उत्तर-पूर्व दिशा में सफेद रंग की कैंडल्स लगाना अच्छा माना जाता है। उत्तर-पूर्व दिशा में सफेद रंग की कैंडल्स लगाने से आपके जीवन से सारी परेशानियां एक-एक करके अपने आप दूर होती चली जाती हैं। आपके मार्ग में आने वाले अवरोध अपने आप नष्ट हो जाते हैं।  साथ ही आपके छोटे बेटे की भी खूब तरक्की होगी।  इसके अलावा आपके हाथों की मजबूती बनी रहती है। शरीर में सबसे अधिक आपके हाथ ही आपका साथ देते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी परआप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

घर में रखी रंग- बिरंगी मोमबत्तियां जलाने से मां लक्ष्‍मी होती हैं खुश, बरसाती हैं धन, बस इस दिशा में जलाएं इस रंग की मोमबत्ती

वास्तु टिप्स: बच्चों का पढ़ाई में नहीं लग रहा मन तो जरूर आजमाकर देखें मोमबत्ती के ये टोटके, है बेहद असरदार 

वास्तु टिप्स: कैसे जलाते हैं आप मोमबत्ती? ध्यान रखेंगे ये बातें तो घर में धन की बारिश करा सकता है ये छोटा सा उपाय