A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: हो जाएंगे मालामाल,भर जाएगी घर की तिजोरी, बस पूर्व दिशा में लगाएं इस रंग की मोमबत्तियां

वास्तु टिप्स: हो जाएंगे मालामाल,भर जाएगी घर की तिजोरी, बस पूर्व दिशा में लगाएं इस रंग की मोमबत्तियां

Vastu Tips: पूर्व दिशा में हरे रंग की कैंडल्स लगाने से आपके ज्येष्ठ पुत्र, यानी घर के बड़े बेटे की जीवन की गति हमेशा बनी रहती है।

VASTU TIPS- India TV Hindi Image Source : PIXABAY VASTU TIPS

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में इससे पहले आपने आचार्य इंदु प्रकाश से जाना था सभी दिशाओं के अनुसार अलग-अलग रंग की कैंडल्स लगाने के बारे में और आज हम विस्तार से आपको इस बारे में बताएंगे कि किस दिशा में कौन-से रंग की कैंडल्स लगाने से क्या शुभ फल मिलते हैं। सबसे पहले बात करेंगे पूर्व दिशा में हरे रंग की कैंडल्स लगाने के बारे में।  ये तो हमने आपको बताया कि वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा में हरे रंग की कैंडल्स का हरे रंग से चुनाव करना चाहिए।

दरअसल, पूर्व दिशा का संबंध काष्ठ से है और काष्ठ का संबंध। अतः इस दिशा में हरे रंग की कैंडल्स लगाने से आपको उस दिशा से संबंधित शुभ फलों की प्राप्ति होगी। पूर्व दिशा में हरे रंग की कैंडल्स लगाने से आपके ज्येष्ठ पुत्र, यानी घर के बड़े बेटे की जीवन की गति हमेशा बनी रहती है। 

उसकी सफलता के मार्ग में किसी तरह की परेशानी नहीं आती। साथ ही इससे आपके पैर मजबूत रहते हैं और पैर संबंधी समस्याओं से आपको छुटकारा मिलता है। वहीं इस दिशा कैंडल्स लगाने से आपको आर्थिक तंगी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी परआप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

घर में रखी रंग- बिरंगी मोमबत्तियां जलाने से मां लक्ष्‍मी होती हैं खुश, बरसाती हैं धन, बस इस दिशा में जलाएं इस रंग की मोमबत्ती

वास्तु टिप्स: बच्चों का पढ़ाई में नहीं लग रहा मन तो जरूर आजमाकर देखें मोमबत्ती के ये टोटके, है बेहद असरदार 

वास्तु टिप्स: कैसे जलाते हैं आप मोमबत्ती? ध्यान रखेंगे ये बातें तो घर में धन की बारिश करा सकता है ये छोटा सा उपाय