A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: बिजनेस में खूब तरक्की चाहते हैं तो दक्षिण-पूर्व दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग का मार्बल, जानें क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips: बिजनेस में खूब तरक्की चाहते हैं तो दक्षिण-पूर्व दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग का मार्बल, जानें क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, आग्नेय कोण में फर्श के लिए इस तरह का पत्थर लगवाना चाहिए, जिसमें लाल रंग का कोई डिजाइन बना हो या फिर इस दिशा के थोड़े-से हिस्से में लाल रंग का पत्थर लगा हो।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में फर्श के कलर के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार आग्नेय कोण का संबंध अग्नि से बताया गया है और अग्नि का रंग लाल होता है।

अतः आग्नेय कोण में फर्श के लिए कोशिश करके इस तरह का पत्थर लगवाना चाहिए, जिसमें लाल रंग का कोई डिजाइन बना हो या फिर इस दिशा के थोड़े-से हिस्से में लाल रंग का पत्थर लगा हो। 

अगर ऐसा करना आपके लिए संभव न हो, तो आप दक्षिण-पूर्व दिशा के फर्श पर एक लाल रंग का कालीन बिछा सकते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में ऊष्मा बनी रहेगी और आपका व्यापार खूब आगे बढ़ेगा। लिहाजा आपकी जीवन में तरक्की ही तरक्की होगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: उत्तर-पूर्व दिशा में फर्श के लिए चुने ये रंग, घर के लोग पहुंच जाएंगे तरक्की के शिखर पर

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर बन रहे हैं 6 अद्भुत महासंयोग, इस दिन सोना खरीदने से सालभर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Solar Eclipse 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण कब है? सूतक काल लगेगा या नहीं, यहां जानिए पूरी डिटेल्स