A
Hindi News खेल क्रिकेट 1st T20I : गुरबाज के बाद राशिद खान के उम्दा प्रदर्शन से AFG ने ZIM को चखाया हार का स्वाद

1st T20I : गुरबाज के बाद राशिद खान के उम्दा प्रदर्शन से AFG ने ZIM को चखाया हार का स्वाद

रहमनुल्लाह गुरबाज (87) और राशिद खान (3/28) की बेहतरीन गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 48 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

AFG vs ZIM 1st T20I Rashid Khan great performance after Gurbaz - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ACBOFFICIALS AFG vs ZIM 1st T20I Rashid Khan great performance after Gurbaz 

अबु धाबी। सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज (87) और कप्तान असगर अफगान (55) की शानदार पारियां तथा राशिद खान (3/28) की बेहतरीन गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 48 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज के 45 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्के के सहारे 87 तथा अफगान के 38 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी के बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 198 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़ते हुए खेली 20 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी, देखें वीडियो

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे की ओर से सलामी बल्लेबाज तिनाशे कामुनहुकामवे ने 37 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए। गुरबाज को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें - बीसीसीआई ने सत्र के सभी आयु वर्ग मुकाबले निलंबित किए

इससे पहले, अफगानिस्तान की पारी में गुरबाज और करीम जनात ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई। यह साझेदारी टूटने के बाद गुरबाज ने अफगान के साथ पारी आगे बढ़ाई और टीम को अच्छी स्थिति पर पहुंचाया। इस समय अफगानिस्तान का स्कोर 200 पार जाता दिख रहा था, लेकिन उसकी पारी लड़खड़ा गई और वह 200 रन नहीं बना सकी।

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन : भारत के सभी खिलाड़ियों को ऑल इंग्लैंड ओपन में खेलने की इजाजत मिली

अफगानिस्तान की पारी में करीम ने 26, मोहम्मद नबी ने सात और राशिद ने सात रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की ओर से रिचर्ड नगाराव ने दो विकेट, ब्लेसिंग मुजाराबनी ने दो विकेट और रयान बर्ल ने एक विकेट लिया।

जिम्बाब्वे की ओर से कामुनहुकामवे के अलावा कप्तान सीन विलियम्स ने 22, सिकंदर राजा ने 22, तारिसई मुसाकांदा ने 18 और रिचमोंड मुतुंबामी ने 15 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद के अलावा फरीद मलिक ने दो विकेट और करीम ने दो विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला 19 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Latest Cricket News