1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बीसीसीआई ने सत्र के सभी आयु वर्ग मुकाबले निलंबित किए

बीसीसीआई ने सत्र के सभी आयु वर्ग मुकाबले निलंबित किए

बीसीसीआई ने कहा कि वह इन मैचों को जून-जुलाई में कराने की कोशिश करेगा।

IANS IANS
Published on: March 17, 2021 20:03 IST
BCCI suspends all age group matches- India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI suspends all age group matches

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सत्र के आयु वर्ग के मुकाबलों को निलंबित कर दिया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले और 10वीं तथा 12वीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए लिया है। बीसीसीआई ने कहा कि वह इन मैचों को जून-जुलाई में कराने की कोशिश करेगा।

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन : भारत के सभी खिलाड़ियों को ऑल इंग्लैंड ओपन में खेलने की इजाजत मिली

बीसीसीआई ने राज्य संघों को लिखे पत्र में कहा, "राज्यों में स्थिति ठीक नहीं है और देश के कई हिस्सों में 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा है। यह जरूरी है कि हमारे युवा खिलाड़ी अपनी परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम आप सभी को आश्वासन देते हैं कि आईपीएल के बाद किसी भी उपलब्ध विंडो में हम आयु वर्गो के टूर्नामेंट कराएंगे।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 4th T20I : सीरीज बचाने पर होगी विराट कोहली की टोली की नजरें

वहीं राजकोट में सीनियर महिला वनडे टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले आयोजित कराए जाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबलों की मेजबानी सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) को दी है।

ये भी पढ़ें - स्टार फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविच की 5 साल बाद स्वीडन टीम में वापसी

नॉकआउट मुकाबलों में चार क्वार्टर फाइनल, दो सेमीफाइनल, एक एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला शामिल है। एलिमिनेटर मुकाबला 28 मार्च को होगा, जबकि क्वार्टर फाइनल मुकाबले क्रमश: 29 तथा 30 मार्च को होंगे। पहला सेमीफाइनल एक तथा दूसरा सेमीफाइनल दो अप्रैल को होगा। फाइनल मुकाबला चार अप्रैल को होगा।

राजकोट ने पहले से ही एलीट बी ग्रुप मुकाबलों की मेजबानी की थी, जिसमें रेलवे, बंगाल, सौराष्ट्र, हरियाणा, असम और उत्तराखंड शामिल थे।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15