1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बैडमिंटन : भारत के सभी खिलाड़ियों को ऑल इंग्लैंड ओपन में खेलने की इजाजत मिली

बैडमिंटन : भारत के सभी खिलाड़ियों को ऑल इंग्लैंड ओपन में खेलने की इजाजत मिली

भारतीय बैडमिटन संघ (बाई) के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने आईएएनएस से बुधवार को कहा, "सभी को खेलने की इजाजत दी गई है। ऑल इंग्लैंड के आयोजक जल्द ही ड्रॉ की घोषणा करेंगे।"

IANS IANS
Published on: March 17, 2021 18:54 IST
Badminton: All India players allowed to play in All England Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Badminton: All India players allowed to play in All England Open

नई दिल्ली। भारत के सभी बैडमिटन खिलाड़ियों का दूसरा कोरोना टेस्ट नतीजा नेगेटिव आने के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों को ऑल इंग्लैंड बैडमिटन ओपन चैंपियनशिप में खेलने की इजाजत दी गई है। इससे पहले, भारत के पुरुष एकल खिलाड़ी एचएस प्रणय, समीर वर्मा और मिश्रित युगल के प्रणव जेरी चोपड़ा पहले दौर की टेस्टिंग में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनके अलावा मासेउर जी श्रीनिवास की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

भारतीय बैडमिटन संघ (बाई) के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने आईएएनएस से बुधवार को कहा, "सभी को खेलने की इजाजत दी गई है। ऑल इंग्लैंड के आयोजक जल्द ही ड्रॉ की घोषणा करेंगे।"

स्टार फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविच की 5 साल बाद स्वीडन टीम में वापसी

जिन खिलाड़ियों का कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव निकला था, उन्हें दोबारा टेस्ट कराने का अवसर दिया गया। दिलचस्प बात यह रही कि भारतीय टीम को उनके नतीजे मौखिक रुप से बताए गए और सायना नेहवाल तथा परुपल्ली कश्यप ने ट्वीट कर बताया था कि कोरोना टेस्ट के 30 घंटे बितने के बाद भी उन्हें रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बयान जारी कर बताया था कि इस टूर्नामेंट को स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे से शुरू होना था, लेकिन कोरोना संक्रमित मामलों को देखते हुए इसे कुछ देरी से दोपहर दो बजे शुरू किया जाएगा।

IND vs ENG 4th T20I : सीरीज बचाने पर होगी विराट कोहली की टोली की नजरें

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, "महासंघ और बैडमिंटन इंग्लैंड इस बात की पुष्टि करता है कि योनेक्स ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 में भाग लेने वाले प्रतियोगियों का कोरोना टेस्ट किया गया।"

उन्होंने कहा, "बीडब्ल्यूएफ इस बात की भी पुष्टि करता है कि टेस्ट में कुछ लोगों के नतीजे पॉजिटिव आए हैं। लेकिन पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के साथ सहमति के बाद हम इनके दोबारा टेस्ट कराएंगे। जब तक दोबारा टेस्टिंग नहीं हो जाती तब तक पॉजिटिव पाए गए लोग आइसोलेशन में रहेंगे। इसके कारण खेल को बुधवार को दो बजे शुरू किया जाएगा।"

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी सचिन-लारा की टीमें

भारत के युगल कोच माथिआस बोए ने कहा था, "हमारी टीम के तीन खिलाड़ी और एक सहायक स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है, क्योंकि हम स्विस ओपन से पहले जुरिच में आइसोलेशन में थे।"

उन्होंने कहा, "14 दिनों के अंदर हमारे पांच बार टेस्ट किए गए और सभी के नतीजे नेगेटिव आए थे। हम सिर्फ एक-दूसरे से मिले तो यह कैसे संभव है कि इनके नतीजे पॉजिटिव पाए गए।"

उल्लेखनीय है कि इस चैंपियनशिप में 16 भारतीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। भारत की ओर से आखिरी बार ऑल इंडिया का खिताब पुलेला गोपीचंद ने 2001 में जीता था।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15