1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG 4th T20I : सीरीज बचाने पर होगी विराट कोहली की टोली की नजरें

IND vs ENG 4th T20I : सीरीज बचाने पर होगी विराट कोहली की टोली की नजरें

विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टी20 मुकाबले में सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगी।

IANS IANS
Published on: March 17, 2021 17:43 IST
IND vs ENG 4th T20I: Virat Kohli's team will be eyeing to save series- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG 4th T20I: Virat Kohli's team will be eyeing to save series

अहमदाबाद। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टी20 मुकाबले में सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगी। भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड से फिलहाल 1-2 से पीछे चल रहा है और वह चौथे मुकाबले को जीत सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। भारत के लिए इस मैच में सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण से निपटना है। इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल की खराब फॉर्म भी उसके लिए चिंता का विषय है।

ये भी पढ़ें - रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी सचिन-लारा की टीमें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज उसके लिए इस सीरीज में उपयोगी साबित हुए हैं, विशेषकर मार्क वुड। वुड इस सीरीज में दो मैचों में खेले और दोनों ही मैच इंग्लैंड ने जीते थे।

वुड ने पहले मैच में एक विकेट लिया था, जबकि तीसरे वनडे में तीन विकेट लिया और भारतीय टीम को बड़ा स्कोर करने से रोके रखा।

ये भी पढ़ें - जोस बटलर का खुलासा, इन दो खिलाड़ियों की मदद से उनका खेल पहुंचा अगल स्तर पर

तीसरे मुकाबले में भारत अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहा और पिछले मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन भी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके थे, जबकि राहुल ने एक बार फिर टीम को निराश किया।

राहुल ने इस सीरीज के तीन मैचों में 1, 0 और 0 रन बनाए। उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने राहुल को मौका दिया।

भारत के लिए उसका स्पिन विभाग भी चिंता का विषय है। टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं और तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने उनकी गेंद पर काफी रन लुटाए और उन्हें संभलने का मौका नहीं दिया।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड : ईयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करेन, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोपले और मार्क वुड।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15