1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल

विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल

आईसीसी ने हाल ही में ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में विराट कोहली 744 अंकों के साथ 5वें और केएल राहुल 771 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 17, 2021 15:23 IST
Virat Kohli made a jump in ICC T20I rankings, included in top 5 batsmen- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli made a jump in ICC T20I rankings, included in top 5 batsmen

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैच की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले में लगातार दो नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को ताजा आईसीसी रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। कोहली T20I के टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। वहीं इस सीरीज में अभी तक एक रन बनाने वाले केएल राहुल को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच से बाहर हुए रॉस टेलर

आईसीसी ने हाल ही में ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में विराट कोहली 744 अंकों के साथ 5वें और केएल राहुल 771 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इस सूची में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 894 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं एरॉन फिंच और बाबर आजम क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें- शादी के बाद अब कब होगी क्रिकेट के मैदान पर बुमराह की वापसी ? खत्म हुआ सस्पेंस !

बात 16 मार्च को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे मुकाबले की करें तो इंग्लिश टीम ने 8 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। पहले मार्क वुड ने अपने तेज तर्रार गेंदबाजी से तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर 156 के स्कोर पर रोकने में मदद की, वहीं उसके बाद जॉस बटलर ने नाबाद 83 रन की पारी खेलकर 10 गेंद रहते इंग्लैंड को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें - भारत-इंग्लैंड के बीच बांकी तीन टी-20 मैचों के टिकट रिफंड पर जीसीए और BCCI ने लिया बड़ा फैसला

भारत की और से हालांकि कप्तान कोहली ने 77 रन की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन पावरप्ले में 24 रन पर तीन विकेट खोने की वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही। कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 25 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

इस सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 18 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच अहम रहने वाला है, अगर यहां टीम इंडिया हर जाती है तो वह यह सीरीज भी गंवा देगी।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15