A
Hindi News खेल क्रिकेट Asian Games 2023 में पाकिस्तान की हार, क्रिकेट में नहीं जीत सके कोई मेडल

Asian Games 2023 में पाकिस्तान की हार, क्रिकेट में नहीं जीत सके कोई मेडल

Asian Games 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ एशियन गेम्स के ब्रांज मेडल मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले उन्हें सेमीफाइनल में अफागानिस्तान ने हराया था।

Pakistan Cricket- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के क्रिकेट इवेंट में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम करारी हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया। बांग्लादेश की जीत के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशियन गेम्स से खाली हाथ वापस लौटना पड़ा है। पाकिस्तान के लिए यह एशियन गेम्स किसी बुरे सपने से कम नहीं था। पहले उन्हें सेमीफाइनल में अफगानिस्तान और अब ब्रांज मेडल मैच में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए कांस्य पदक मैच के बारे में बात करें को इस मुकाबले में बारिश ने कई बार खलल डाला। बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी पाकिस्तान की टीम ने अभी 5 ही ओवर खेले थे तब ही बारिश ने खलल डाल दिया। इस वक्त तक पाकिस्तान ने एक विकेट खोकर 48 रन बनाए थे। लेकिन बारिश के कारण मैच को 5-5 ओवर का ही कर दिया गया और बांग्लादेश को DLS के नियमों के आधार पर जीत के लिए 65 रनों का लक्ष्य दिया गया।

बांग्लादेश के लिए सिर्फ 5 ओवर में इस टारगेट को चेज कर पाना आसान नहीं था। वहीं उनकी शुरुआत भी बेहद खराब रही। बांग्लादेश ने पहले और ओवर में एक रन के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद अफिफ हुसैन (20 रन) ने यासिर अली (34 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए एतिहासिक साक्षेदारी की और अपने देश को यह मैच जीता ब्रांज मेडल जिताया।

भारत का फाइनल मैच

एशियन गेम्स का फाइनल मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारत ने अपने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को हराया था। टीम इंडिया के पास एशियन गेम्स में महिला टीम की तरह पहला गोल्ड मेडल जीतने का शानदार मौका है। इस मुकाबले का लाइव अपडेट जानने के लिए नीच दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Asian Games 2023 Day 14 Live: IND vs AFG

यह भी पढ़ें

Asian Games में भारत ने जीता 100वां मेडल, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत; यहां देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

ODI World Cup 2023 का पहला डबल हैडर आज, जानें कैसी रहेगी दोनों मैचों की पिच

Latest Cricket News