Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asian Games में भारत ने जीता 100वां मेडल, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत; यहां देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: एशियन गेम्स में भारत ने 100 मेडल के आंकड़ें को पार कर लिया है। वहीं भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपने पहले मैच मे नीदरलैंड को हराया। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें एक साथ देखते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 07, 2023 10:11 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: खेल जगत के लिए शुक्रवार से लेकर शनिवार की सुबह तक काफी व्यस्त माहौल रहा। एक ओर जहां भारत ने एशियन गेम्स में इतिहास रचते हुए 100 मेडलों के आंकड़े पार किया। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को अपने पहले मैच में हराया। ऐसे में आइए एक साथ नजर डालते हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर।

भारत ने 100 के आंकड़ें को छूआ

चीन के हांगझाऊ में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में भारत के एथलीटों ने अपने वादे को पूरा करते हुए पदकों के आंकड़े का शतक पूरा करने में कामयाबी हासिल की। भारत ने अब तक हुए एशियाई खेलों में इस बार सबसे ज्यादा एथलीट भेजे थे, जिनकी कुल संख्या 655 थी।

कबड्डी में भारत ने जीता गोल्ड

भारत ने महिला कबड्डी इवेंट में गोल्ड मेडल जीत नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। आपको बता दें कि एशियन गेम्स में महिला कबड्डी इवेंट का फाइनल मैच भारत और चीनी ताइपे के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच को भारतीय महिला कबड्डी टीम ने 26-25 के अंतर से जीता।

भारत ने मेंस आर्चरी में जीता गोल्ड और सिल्वर

भारत ने मेंस आर्चरी में गोल्ड और सिल्वर दोनों मेडल अपने नाम किया है। मेंस आर्चरी व्यक्तिगत का फाइनल मैच भारत के ही दो खिलाड़ियों के बीच खेला गया। इस मैच में भारत के ओजस प्रवीण गोल्ड और अभिषेक वर्मा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। दूसरी ओर महिला आर्चरी में ज्योति सुरेखा ने कोरिया की चैवन सो को 149-145 के अंतर से हरा गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

ओजस और ज्योति ने जीते 3-3 गोल्ड

ओजस प्रवीण और ज्योति सुरेखा ने एशियन गेम्स 2023 के आर्चरी में तीन-तीन गोल्ड मेडल जीते हैं। ओजस प्रवीण ने मेंस टीम इवेंट, मिक्स्ड टीम इवेंट और मेंस व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड वहीं ज्योति सुरेखा महिला टीम इवेंट, मिक्स्ड टीम इवेंट और महिला व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड अपने नाम किया

वर्ल्ड कप का पहला डबल हेडर

वर्ल्ड कप का तीसरा दिन है और आज इस टूर्नामेंट का पहला डबल हेडर खेला जाएगा। जहां पहला मैच, वहीं दूसरा मैच श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दोनों ही मुकाबले काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 

पाकिस्तान ने जीता वर्ल्ड कप का पहला मैच 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 81 रनों से मात दी। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 286 रन लगाए थे। जवाब में नीदरलैंड्स की पूरी टीम मात्र 205 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने वर्ल्ड कप की शानदार शुरुआत की।

गिल बन सकते हैं नंबर 1 बल्लेबाज

वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक बड़ी पारी खेलेंगे। लेकिन ये खिलाड़ी मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। जिसके चलते उन्हें अब रैंकिंग में बड़ा नुकसान हो सकता है और गिल के पास अब मौका है कि वह वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच सकते हैं।

हेड कोच ने दिया गिल पर अपडेट

शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ये खिलाड़ी अब तेजी से रिकवर कर रहा है और अभी तक गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से बाहर नहीं हैं। द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि आज वह (गिल) निश्चित रूप से बेहतर महसूस कर रहे हैं।

रोहित शर्मा करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। रोहित शर्मा इस दौरान शुभमन गिल को लेकर अपडेट दे सकते हैं। साथ ही वह प्लेइंग 11 का भी खुलासा कर सकते हैं।

पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम ने किया क्वालीफाई

एशियन गेम्स 2023 में पुरुष हॉकी के फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम के सामने जापान की टीम थी। इस मैच को टीम इंडिया ने आसानी से 5-1 के बड़े अंतर से जीतते हुए गोल्ड पर कब्जा किया। एशियन गेम्स में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement