Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

बिना मैच खेले भी नंबर 1 बन सकते हैं शुभमन गिल, बाबर आजम को नीदरलैंड्स के खिलाफ लगा बड़ा झटका

शुभमन गिल डेंगू के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। लेकिन इसके बावजूद भी वह आईसीसी की रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 06, 2023 18:18 IST
Shubman Gill and Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill and Babar Azam

ODI World Cup 2023: भारत में वनडे वर्ल्ड की शुरुआत गुरुवार से शुरू हो चुकी है। पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ खेल रही है। इस मैच से पहले उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नीदरलैंड्स के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलेंगे। लेकिन ये खिलाड़ी मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। जिसके चलते उन्हें अब रैंकिंग में बड़ा नुकसान हो सकता है।

बाबर के आउट होने से शुभमन को फायदा

बाबर आजम के जल्दी आउट होने से उन्हें आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नुकसान हो सकता है। बाबर आजम की रेटिंग इस वक्त 857 की है। वहीं शुभमन गिल की रेटिंग 839 है। यानी शुभमन गिल बाबर आजम से महज 18 रेटिंग अंक पीछे हैं। हालांकि खबर ये है कि शुभमन गिल डेंगू के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। लेकिन देखना खास रहेगा कि बाबर को अपना विकेट गंवाने के चलते रैंकिंग में कितना नुकसान होता है। वहीं अगर शुभमन आगामी वर्ल्ड कप में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हैं तो वह जल्द ही बाबर को पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे।

गिल हुए डेंगू के शिकार

पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार गिल जब से चेन्नई पहुंचे हैं उन्हें काफी हाई फीवर है और पूरी तरह से रेस्ट पर हैं। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि आज यानी कि शुक्रवार को उनका टेस्ट किया जाएगा। जिसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके खेलने को लेकर कोई फैसला लिया जा सकेगा। माना जा रहा है कि गिल को डेंगू हुआ है। और डेंगू से रिकवर होने में काफी समय लग जाता है। ऐसे में गिल को आने वाले कुछ और मैच भी मिस करने पड़ सकते हैं।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

वर्ल्ड कप में अगर गिल शुरुआत के कुछ मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है। किशन भी गिल की तरह काफी अच्छे फॉर्म में हैं। हालांकि उन्होंने लंबे समय तक मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है। लेकिन बतौर ओपनर भी उनके पास काफी अच्छा अनुभव है। 

एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी टीम ने लहराया परचम, पेरिस ओलंपिक के टिकट पर भी किया कब्जा

पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों ने मिलकर किया कारनामा, 12 साल बाद रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement