Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों ने मिलकर किया कारनामा, 12 साल बाद रचा इतिहास

ICC World Cup 2023 PAK vs NED : वनडे वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान का टॉप आर्डर एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुआ। कप्तान बाबर आजम, फखर जमां, इमाम उल हक का बल्ला नहीं चला। लेकिन मोहम्मद रिजवान और साउद शकील ने मिलकर एक नया कीर्तिमान बना दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 06, 2023 17:22 IST
Mohammad Rizwan & Saud Shakeel- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammad Rizwan & Saud Shakeel

Two Pakistan World Cup debutants with 50-plus scores in the same match Mohammad Rizwan & Saud Shakeel PAK vs NED : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के दूसरे मुकाबले में आज पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीमें आमने सामने हैं। भले ही नीदरलैंड्स को कमजोर टीम माना जा रहा हो, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ टीम जोरदार प्रदर्शन रही है और इतनी आसानी से रन नहीं बनाने दे रही है। टीम ने पाकिस्तान के टॉप थ्री को तो बहुत जल्दी पवेलियन भेजकर सनसनी सी मचा दी थी। हालांकि उसके बाद मोहम्मद​ रिजवान और साउद शकील ने टीम को न केवल संकट से उबारा, बल्कि एक नया कीर्तिमान भी बना दिया। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक दो ही बार ऐसा हुआ है, अब तीसरी बार इतिहास में रचा गया है। 

मोहम्मद रिजवान और साउद शकील खेल रहे हैं वनडे विश्व कप का अपना पहला मैच 

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान और साउद शकील आज वनडे विश्व कप में अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरे हैं। साल 2019 में ​जब 50 ओवर का विश्व कप हुआ था, तब पाकिस्तान के विकेट कीपर सरफराज अहमद थे। अब वे टीम में नहीं हैं, उनकी जगह ये जिम्मेदारी मोहम्मद रिजवान निभा रहे हैं। मोहम्मद रिजवान और साउद शकील ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। जहां एक ओर मोहम्मद रिजवान ने 68 रन बनाए, वहीं साउद शकील ने भी इतने ही रन की पारी खेली। इससे पहले केवल दो ही बार ऐसा हुआ है, जब पाकिस्तान के लिए पहला वनडे विश्व कप खेलने वाले दो ​बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया हो। साल 1975 में माजिद खान ने 65 और आसिफ इकबाल ने 53 रन की पारी खेली थी। इसके बाद साल 2011 में मिस्बाह उल हक  ने 65 और उमर अकमल ने अपने डेब्यू वनडे विश्व कप में 71 रन बनाए थे। 

फिर नहीं चला पाकिस्तान का टॉप आर्डर

आज के मैच में पाकिस्तान के टॉप आर्डर की बात करें तो सलामी बल्लेबाज फखर जमां का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है। वे 15 बॉल 12 रनों की पारी खेली। वहीं इमाम उल हक 19 ​गेंद पर 15 रन बनाकर चलते बने। कप्तान बाबर आजम एक बार फिर नहीं चले। उन्होंने 18 बॉल पर पांच रन की छोटी सी पारी खेली। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 75 बॉल 68 रन बनाए। उधर 52 बॉल पर 68 ही रन साउद शकील ने भी बनाए। हालांकि ​इफ्तिखार अहमद 37 बॉल पर 34 ही रन बना सके। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asian Games Cricket : पाकिस्तान की दुगर्ति, टीम इंडिया का किससे और कब होगा फाइनल मुकाबला

पाकिस्तान के पास सबसे बड़ा मौका, आज चूके तो करना होगा इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement