Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asian Games Cricket : पाकिस्तान की दुगर्ति, टीम इंडिया का किससे और कब होगा फाइनल मुकाबला

Asian Games 2023 : पाकिस्तान की टीम एशियन गेम्स 2023 के क्रिकेट में गोल्ड और सिल्वर की रेस से बाहर हो गई है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हरा दिया है। अब भारत और अफगानिस्तान के बीच फाइनल खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 06, 2023 15:22 IST
Indian Cricket Team in Asian Games 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team in Asian Games 2023

Afghanistan has advanced to the finals of the Asian Games 2023 after knocking out Pakistan in the semi-finals : एशियन गेम्स 2023 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की ​दुर्गति जारी है। पाकिस्तान की अवाम को उम्मीद रही होगी कि उनकी टीम एशियन गेम्स में कम से क​म क्रिकेट में तो एक मेडल लेकर आएगी, लेकिन वहां भी उनकी नहीं चली और अफगानिस्तान की टीम ने से बुरी तरह से हरा दिया। हालांकि पाकिस्तान की मेडल की उम्मीदें अभी धूमिल नहीं हुई हैं, लेकिन उसे अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए बांग्लादेश से भिड़ना होगा। वहीं टीम इंडिया का फाइनल में मैच अफगानिस्तान से होगा। चलिए जरा जानते हैं कि भारतीय टीम अब फाइनल में कब और कितने बजे से मैदान में उतरेगी। 

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चार विकेट से चटाई धूल 

टीम इंडिया ने आज खेले गए एशियन गेम्स 2023 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इसके बाद इंतजार किया जा रहा था कि भारतीय टीम के सामने फाइनल में दूसरी टीम कौन सी होगी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल शुरू हुआ तो पाकिस्तान ने अपने सभी विकेट खोकर 115 रन बनाए। यानी अफगानिस्तान को जीत के लिए महज 116 रन बनाने थे। पाकिस्तान की सबसे बड़ी दिक्कत ये रही कि टीम ने अपने कोटे के पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाए और 18 ओवर में ही पूरी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद जब अफगानिस्तान की टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो 17.5 ओवर में 116 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह से अफगानिस्तान ने चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। 

भारत और अफगानिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल मैच 
अब एशियन गेम्स के फाइनल में भारत का मुका​बला अफगानिस्तान से होगा। फाइनल मैच 7 अक्टूबर को ही यानी शनिवार को खेला जाएगा। ये मुकाबला दिन में साढ़े 11 बजे से शुरू होगा। वहीं ब्रॉन्ज मेडल के लिए सुबह साढ़े छह बजे से पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम के बीच मुकाबला होगा। यानी एक टीम को मेडल मिलेगा और दूसरी टीम खाली हाथ रह जाएगी। अब भारतीय टीम महिला क्रिकेट की तरह की मेंस क्रिकेट में भी गोल्ड की उम्मीद कर रही है। रुतुराज गायकवाड की कप्तानी में युवा टीम इंडिया ने जिस तरह से क्वार्टर फाइनल में नेपाल और उसके बाद सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराया है, उसके बाद मेडल पक्का सा ही लग रहा है। एशियन गेम्स की बात की जाए तो भारत अब तक 91 मेडल अपने नाम कर चुका है। इसमें में 21 गोल्ड मेडल हैं। देखना होगा कि इसमें भारतीय खिलाड़ी और कितनी बढ़ोत्तरी हो सकती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान के पास सबसे बड़ा मौका, आज चूके तो करना होगा इंतजार

बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने रचे इतने कीर्तिमान, गि​नते गिनते थक जाएंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement