Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 Day 14: 100 पार पहुंची भारत की मेडल संख्या, पहली बार हुआ बड़ा कारनामा

Asian Games 2023 Day 14: भारतीय एथलीट लगातार अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। भारतीय टीम की मेडल संख्या 100 के ऊपर पहुंच गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 07, 2023 23:41 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय क्रिकेट टीम

Asian Games 2023 Day 14: एशियन गेम्स का आज 14वां और आखिरी दिन है। कल इस टूर्नामेंट के कोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में भारतीय एथलीटों के पास मेडल जीतने का आज आखिरी मौका है। इस बार 100 पार के नारे के साथ एशियन गेम्स में गए भारतीय एथलीटों ने अपने इस नारे को सच कर दिया है। भारत 13वें दिन कुल 95 मेडल जीत लिए थे, वहीं 6 अन्य मेडल पक्के भी कर लिए हैं। ऐसे में भारत ने 100 मेडलों के आंकड़े को पार कर लिया है।

Asian Games 2023 Day 14 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 4:50 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेस में महिला टीम में सिल्वर मेडल किया अपने नाम

    भारत की महिला चेस टीम ने सिल्वर मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की। इसी के साथ अब 19वें एशियन गेम्स में भारत के कुल पदकों की संख्या 107 पहुंच गई है। इसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पुरुष चेस टीम ने जीता सिल्वर मेडल

    चीन में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में भारत की पुरुष चेस टीम ने फिलीपींस को राउंड 9 में मात देते हुए सिल्वर मेडल को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की।

  • 4:43 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत ने रेसलिंग में जीता सिल्वर मेडल

    19वें एशियन गेम्स में भारत के रेसलर दीपक पूनिया को पुरुषों की 86 किलोग्राम भार वर्ग रेसलिंग इवेंट के गोल्ड मेडल मैच में ईरान के रेसलर से 0-10 मात मिलने की वजह से उन्हें सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा।

  • 3:15 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कांस्य पदक मुकाबले में जापान की टीम को 2-1 से मात देने के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। भारत अब तक एशियन गेम्स में 104 मेडल अपने नाम कर चुका है, जिसमें 28 गोल्ड, 35 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

  • 2:54 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मेंस कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड

    मेंस कबड्डी इवेंट में टीम इंडिया ने एशियन गेम्स के फाइनल में इरान को 33-29 के अंतर से हरा दिया और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। यह भारत 28वां गोल्ड मेडल है।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने क्रिकेट में जीता गोल्ड

    भारत ने एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। दरअसल इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 18.2 ओवर का मैच खेला था, तब ही बारिश ने खलल डाल दिया और टीम इंडिया को अफगानिस्तान के मुकाबले बेहतर रैंकिंग होने के कारण गोल्ड मेडल दिया गया। वहीं अफगानिस्तान को सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा है।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बैडमिंटन में भारत को पहला गोल्ड

    एशियन गेम्स के मेंस बैडमिंटन डबल्स इवेंट में भारत ने गोल्ड मेडल जीता है। यह एशियन गेम्स के बैडमिंटन इवेंट के इतिहास में भारत का पहला गोल्ड मेडल है। भारत के सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी ने यह कारनामा किया। इस साल यह भारत का 26वां गोल्ड मेडल है।

  • 11:42 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    क्रिकेट में भारत ने जीता टॉस

    मेंस क्रिकेट में भारत और अफगानिस्तान के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया

    एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट के ब्रांज मेडल मैच में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें बांग्लादेश ने 6 विकेट से हर दिया। सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से हार के बाद उन्हें अब ब्रांच मेडल मैच भी गंवाना पड़ा है। ऐसे में उनकी टीम अब खाली हाथ लौटेगी।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    इस बार 100 पार!!!

    एशियन गेम्स में भारत ने 100 मेडलों के आंकड़ें को छू लिया है। एशियन गेम्स के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब भारत ने 100 मेडल जीते हैं। यह भारतीय खेल जगत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

  • 7:59 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    महिला कबड्डी में भारत ने जीता गोल्ड, चाइनीज ताइपे को 26-25 से दी मात

    एशियन गेम्स 2023 में भारत ने महिला कबड्डी के फाइनल मैच में चीनी ताइपे की टीम को 26-25 से मात देते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इसी के साथ भारत ने इस एशियाई खेलों में अपने पदकों का शतक भी पूरा कर लिया है।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने मेंस आर्चरी में जीता गोल्ड और सिल्वर

    भारत ने मेंस आर्चरी में गोल्ड और सिल्वर दोनों मेडल अपने नाम किया है। मेंस आर्चरी व्यक्तिगत का फाइनल मैच भारत के ही दो खिलाड़ियों के बीच खेला गया। इस मैच में भारत के ओजस प्रवीण गोल्ड और अभिषेक वर्मा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। यह भारत का 98वां और 99वां मेडल है।

  • 6:46 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को आर्चरी में एक और गोल्ड

    ज्योति सुरेखा ने आर्चरी में कोरिया के चैवन सो को 149-145 के अंतर से हरा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। ज्योति सुरेखा का यह एशियन गेम्स 2023 में तीसरा गोल्ड मेडल भी है। ज्योति सुरेखा के गोल्ड मेडल से भारत के कुल मेडलों की संख्या अब 97 हो गई है। यह भारत का 23वां गोल्ड मेडल है।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    क्रिकेट में भारत का फाइनल मैच आज

    मेंस क्रिकेट इवेंट में भारत का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास महिला टीम की तरह गोल्ड मेडल जीतने का शानदार मौका है। भारत का फाइनल मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। भारत ने अपने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है।

  • 6:35 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीता 14वें दिन का पहला पदक

    अदिति स्वामी ने इंडोनेशिया की रतिह जिलिजाती के खिलाफ अंतिम 5 के बाद 146-140 के स्कोर के साथ तीरंदाजी महिला व्यक्तिगत में कांस्य पदक जीता। टीम इवेंट में गोल्ड के बाद हांग्जो में अदिति का यह दूसरा पदक है और भारत के लिए इस खेल में यह कुल मिलाकर छठा पदक है। भारत के नाम अब कुल 96 मेडल हो गए हैं।

  • 6:33 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एशियन गेम्स का 14वां दिन

    एशियन गेम्स 2023 के 14वें दिन के लाइव में आपका स्वागत है। आज फैंस को भारतीय एथलीटों के कई मेडलों की उम्मीद है। ऐसे में पल-पल के लाइव अपडेट के लिए जुड़े रहे इंडिया टीवी के इस लाइव ब्लॉग के साथ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement