Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 का पहला डबल हैडर आज, जानें कैसी रहेगी दोनों मैचों की पिच

ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप में आज 2 मुकाबले खेले जायेंगे। इसमें पहला मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच धर्मशाला के स्टेडियम में होगा, जबकि दूसरा मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली के स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 07, 2023 9:58 IST
Dharamsala And Delhi Stadium- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER धर्मशाला और दिल्ली स्टेडियम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने के बाद अब तक 2 मैच खेले जा चुके हैं। वहीं 10 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का पहला डबल हैडर खेला जाएगा। पहला मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच धर्मशाला के स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

बांग्लादेश के सामने होगी अफगानिस्तान की चुनौती

वनडे वर्ल्ड कप का तीसरा मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान बीच खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम ने वॉर्म-अप मुकाबले में श्रीलंका को मात दी थी वहीं दूसरे मैच में उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान ने अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल करने के साथ अपनी बेहतर तैयारियों का सबूत दिया था। अब दोनों ही टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच के रोमांचक होने की फैंस को पूरी उम्मीद है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच अब तक 15 वनडे मैच खेले गए हैं, इसमें बांग्लादेश की टीम ने 9 जबकि 5 बार अफगान टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई है।

कैसा होगा धर्मशाला की पिच का मिजाज

धर्मशाला के मैदन पर बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मैच क पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि दूसरी पारी के दौरान पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर होने की उम्मीद है। यहां पर अब तक खेले गए 4 वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 214 रनों के करीब का देखने को मिला है। वहीं टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 3 बार मैच को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है।

साउथ अफ्रीका करेगी श्रीलंका का सामना

आज के दिन का दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेला जाएगा। अफ्रीकी टीम से इस बार सभी को एक बड़े उलटफेर की उम्मीद है, वहीं श्रीलंका की टीम अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच वनडे में एक-दूसरे के खिलाफ आंकड़ों को देखा जाए तो 80 वनडे मैचों में 45 साउथ अफ्रीका ने जीते हैं, जबकि 33 मैच श्रीलंका की टीम ने अपने नाम किए हैं। वहीं वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमों का 6 बार आमना-सामना हो चुक है, जिसमें 4 बार अफ्रीकी टीम ने जीत हासिल की है।

कैसा होगा दिल्ली की पिच का मिजाज

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच का मिजाज बल्लेबाजी के लिए मुफीद माना जा सकता है। ऐसे में छोटी बाउंड्री होने की वजह से बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि इस पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद की जा सकती है। यहां की पिच पर अब तक पहली पारी का औसत स्कोर 230 रनों के करीब का देखने को मिला है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने लगभग 60 फीसदी मैच अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

Asian Games 2023: भारतीय एथलीटों ने किया वादा पूरा, पहली बार 100 मेडल जीत रचा इतिहास

'ये रोहित की टीम है', वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मैच से पहले द्रविड़ ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement