Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'ये रोहित की टीम है', वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मैच से पहले द्रविड़ ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले एक बड़ा बयान दिया है। द्रविड़ ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी बड़ी बात कही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 07, 2023 6:15 IST
Rahul Dravid and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Dravid and Rohit Sharma

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में 8 तारीख को ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाली है। टीम इंडिया इस साल वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर द्रविड़ टीम इंडिया को सालों बाद एक बार फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मुकाबले से पहले कोच द्रविड़ ने तैयारियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

ये रोहित की टीम है- द्रविड़ 

राहुल द्रविड़ का मानना है कि उन्होंने खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर के कोच के रूप में अपनी जिम्मेदारी को लगभग पूरा कर लिया है और वह अब पर्दे की पीछे रहकर कप्तान रोहित शर्मा की टीम को अपनी खूबसूरत कहानी गढने का मौका देना चाहते हैं। द्रविड़ ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने के बाद, यह कप्तान की टीम होती है। टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी कप्तान की होती है। मैदान पर कप्तान ही योजनाओं को लागू करता है। 

'कोच के तौर पर लगभग काम खत्म'

भारतीय कोच ने कहा कि एक कोच के तौर पर मेरा कम विश्व कप की तैयारियों से लेकर टीम का निर्माण करने का था। अब खिलाड़ियों को अपने खेल का लुत्फ उठाने के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आप एक कोच के तौर पर मैच शुरू होने से पहले तक ही कुछ कर सकते है लेकिन जब खिलाड़ी मैदान में चले जाएं तो चीजें उनके हाथों में ही होती है। कोच के तौर पर आप टीम के लिए 1 रन भी नहीं जोड़ सकते है ना ही कोई विकेट ले सकते है। हम अब खिलाड़ियों का पूर्ण समर्थन कर सकते है। 

द्रविड़ से जब पूछा गया कि इस वर्ल्ड कप में टीम को मैच जीतने के लिए कितना स्कोर करना जीत के लिए काफी होगा। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि विरोधी टीम से सिर्फ एक रन अधिक। मुझे लगता है कि यह सही होगा। देखिए, इस बारे में भविष्यवाणी करना कठिन है। यह परिस्थितियों और विरोधी टीमों पर निर्भर करेगा। यही इस विश्व कप की खूबसूरती होगी। 

शुभमन गिल अभी नहीं हुए बाहर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले सामने आई बड़ी खबर

टीम इंडिया का गेंदबाजी लाइन अप हो गया तय! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेंगे ये 5 स्टार बॉलर्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement