A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs ENG: रावलपिंडी टेस्ट पर सामने आया बड़ा फैसला, ECB ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कही ये बात

PAK vs ENG: रावलपिंडी टेस्ट पर सामने आया बड़ा फैसला, ECB ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कही ये बात

PAK vs ENG: बुधवार को इंग्लैंड के करीब 14 खिलाड़ियों के एक अज्ञात वायरस से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी।

बाबर आजम और जो रूट- India TV Hindi Image Source : AP, PTI बाबर आजम और जो रूट

PAK vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तकरीबन 14 खिलाड़ियों की बुधवार को एक अज्ञात वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद से ही गुरुवार से रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाले तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट पर सस्पेंस था। लेकिन अब तस्वीर इसको लेकर साफ हो गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर गुरुवार की सुबह 8 बजे इस टेस्ट मैच को लेकर अपडेट दिया गया। आपको बता दें कि कल तक कहा जा रहा था कि अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी फिट नहीं होते हैं तो शुक्रवार से भी यह मैच शुरू हो सकता है। लेकिन अब इस पर फाइनल अपडेट सामने आ गया है।

ताजा फैसले के मुताबिक पीसीबी ने अपने ट्वीट में बताया कि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने उन्हें जानकारी दी है कि वह रावलपिंडी टेस्ट में अपनी प्लेइंग 11 उतारने के लिए तैयार हैं। ऐसे में रावलपिंडी में शुरू होने वाला सीरीज का पहला टेस्ट मैच तय शेड्यूल के मुताबिक ही शुरू होगा। इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैच खेलेगी। दूसरा टेस्ट 9 से 13 दिसंबर तक मुल्तान और तीसरा टेस्ट 17-21 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा। यह तीनों ही टेस्ट दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम माने जा रहे हैं।

क्या था पूरा मामला?

बुधवार को सामने आई जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों की हालत अचानक ही खराब हो गई। बताया गया कि टीम के आधे से ज्यादा खिलाड़ी किसी अज्ञात वायरस की चपेट में आ गए और उनकी तबीयत बिगड़ गई। खुद कप्तान बेन स्टोक्स भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने तबीयत खराब होने के चलते नेट प्रैक्टिस भी नहीं की थी। इसके अलावा शिकायत ये भी थी कि कुछ खिलाड़ियों का पेट भी खराब हुआ है। हालांकि मेडिकल स्टाफ को उम्मीद थी कि उनके खिलाड़ी 24 घंटे में ठीक हो जाएंगे। शायद वही हुआ है इसलिए ईसीबी ने पीसीबी को अपनी प्लेइंग 11 तैयार होने की जानकारी दी है।

बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी एक प्रेस रिलीज भी जारी की थी जिसमें कहा गया था कि, पीसीबी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ संपर्क में है। अगर इंग्लिश खिलाड़ी फिट नहीं होते हैं तो यह मुकाबला शुक्रवार से भी शुरू हो सकता है। लेकिन अब ईसीबी द्वारा पीसीबी को दी गई जानकारी के बाद यह मैच तय समय के हिसाब से ही शुरू होगा। 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले 2005 में जब यहां दोनों टीमें भिड़ी थीं तो इंग्लैंड को पाकिस्तान ने पारी और 100 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

यह भी पढ़ें:-

20 साल के अफगान क्रिकेटर ने रचा इतिहास, श्रीलंका के खिलाफ हारकर भी जीत गई अफगानिस्तान की टीम

FIFA World Cup 2022: मेसी से हुई बड़ी गलती, फिर भी अर्जेंटीना अगले राउंड में; मेक्सिको के साथ हुआ बड़ा खेल

टीम के कप्तान हैं इस दशक के सबसे 'खराब' भारतीय ओपनर, आंकड़ों से जानें सच्चाई

Latest Cricket News