A
Hindi News खेल क्रिकेट सुपर 4 में पाकिस्तान की बड़ी जीत, रोहन बोपन्ना का सेमीफाइनल मैच, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

सुपर 4 में पाकिस्तान की बड़ी जीत, रोहन बोपन्ना का सेमीफाइनल मैच, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

एशिया कप के सुपर 4 राउंड की शुरुआत हो चुकी है। वहीं रोहन बोपन्ना आज यूएस ओपन में अपना सेमीफाइनल मैच खेलेंगे। ऐसी ही खेल की 10 बड़ी खबरें देखें एकसाथ

Sports Top 10 News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

खेल की दुनिया में बुधवार से गुरुवार तक काफी हलचल रही। बात करें क्रिकेट के बारे में तो एशिया कप टूर्नामेंट अब अपने अगले राउंड में पहुंच चुका है। जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंकाई टीम के बीच सुपर 4 में मुकाबले खेले जाएंगे। सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम ने एक बड़ी जीत दर्ज की है। इस मैच से कई बड़ी खबरे सामने आई, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के एक स्टार खिलाड़ी ने आईपीएल को लेकर बड़ी बात कही है। बात करे अन्य खेलों के बारे में तो आज भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के लिए बहुत बड़ा दिन है। आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालें।

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एशिया कप सुपर 4 में पाकिस्तान की बड़ी जीत

पाकिस्तान की टीम एशिया कप के सुपर 4 राउंड के पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को हरा दिया। उन्होंने इस मैच को 7 विकेट से जीता है। पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला अब टीम इंडिया के खिलाफ 10 सितंबर को खेलना है।

इंजरी ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन

सुपर 4 राउंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज नसीम शाह को फील्डिंग के दौरान इंजरी आई थी। जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि मैच के 11वें ओवर में वह फील्ड पर वापस आ गए और उन्होंने कुछ ओवर गेंदबाजी भी की, लेकिन इस साल वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को फिट रखना चाहती है। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में नसीम शाह को टीम मैनेजमेंट रेस्ट दे सकती है।

एशिया कप में पाकिस्तान की हुई बेइज्जती

एशिया कप में सुपर 4 राउंड के पहले मैच में पाकिस्तान की गजब बेइज्जती हुई है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा था। इस मैच में कुछ ऐसा हुआ कि पीसीबी की भयंकर बेइज्जती हो गई। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल मच गया। दरअसल हुआ यह कि बांग्लादेश की पारी के बाद जब पाकिस्तान की पारी शुरू हुई तो फ्लडलाइट्स अचानक बंद हो गईं। इसके बाद तकरीबन 20 मिनट तक खेल रुका रहा। 

शाकिब अल हसन बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश

पाकिस्तान के खिलाफ मिली सात विकेट की एकतरफा हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन के काफी निराश नजर आए। शाकिब ने मैच का बाद बल्लेबाजों पर दोष मढ़ते हुए कहा कि उन्होंने इस तरह की पिच पर बेहद खराब बल्लेबाजी की है। आपको बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 193 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच फिर से हो सकता है रद

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को मैच कोलंबो में खेला जाएगा। लेकिन अब इस मैच पर बारिश के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। Accuweather की रिपोर्ट के मुताबिक दिन में बारिश की संभावना 70 प्रतिशत है। इसके साथ तेज हवाएं चल सकती हैं और मौसम भी साफ रहने की उम्मीद नहीं है। 45% चांस तूफान आने के भी हैं। 

वर्ल्ड कप के टिकटों को लेकर आया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को प्रेस रिलीज जारी की और बताया कि, जिन वेन्यू पर वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं वहां के स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से चर्चा की गई। उसके बाद बीसीसीआई ने लगभग 4 लाख टिकटों की बिक्री की जानकारी दी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों के टिकटों की जनरल सेल 8 सितंबर 2023 को रात 8 बजे से शुरू होगी। फैंस ऑफिशियल टिकटिंग वेबसाइट https://tickets.cricketworldcup.com पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं।

US Open में रोहन बोपन्ना का सेमीफाइनल मैच आज

US Open में रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन को सेमीफाइनल में फ्रांसीसी जोड़ी पियरे-ह्यूग्स हर्बर्ट और निकोलस माहुत के साथ मुकाबला खेलना है। रोहन बोपन्ना ने साल 2010 में अपना पहला मेजर फाइनल यूएस ओपन में ही खेला था। एक बार फिर से उनके पास मेंस डबल्स इवेंट के फाइनल में जाने का शानदार मौका है।

चाइना ओपन में भारत का खराब प्रदर्शन

दुनियाभर के स्टार शटलर्स इस वक्त चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के भी कई स्टार खिलाड़ी कोर्ट पर चुनौती पेश कर रहे थे। लेकिन टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में अपने-अपने मुकाबले हारकर सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर भी हो चुके हैं। 

IPL खेलेंगे मिचेल स्टार्क!

मिचेल स्टार्क ने साल 2015 में खेले आखिरी बार आईपीएल खेला था। उस साल वह विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा थे। अब एक बार फिर से 8 सालों के बाद स्टार्क इस लीग में फिर से नजर आ सकते हैं। उन्होंने इस बात का खुलासा खुद किया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक पहले आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। यही कारण है कि वह इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने प्लेइंग 11 का ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। जहां टी20 सीरीज में मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने के बाद उनकी टीम वनडे सीरीज के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। इस मैच के लिए उन्होंने अपने प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने भी अपने प्लेइंग 11 का ऐलान किया था। आइए एक नजर दोनों टीमों के प्लेइंग 11 पर डालें:

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिच मार्श (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

 

Latest Cricket News