Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

एशिया कप के बीच हुई पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती, सोशल मीडिया पर PCB का जमकर उड़ रहा मजाक

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी लेकिन हाइब्रिड मॉडल के तहत पीसीबी को चार मैचों की मेजबानी मिली। सुपर चार के पहले मैच में पाकिस्तान क्रिकेट की काफी किरकिरी हो गई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 06, 2023 21:58 IST
PAK vs BAN Asia Cup 2023 Super 4 Match- India TV Hindi
Image Source : GETTY, TWITTER PAK vs BAN Asia Cup 2023 Super 4 Match

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर लंबा विवाद खड़ा किया गया था। रमीज राजा से लेकर नजम सेठी तक सभी ने पीसीबी के अध्यक्ष की कुर्सी संभालते हुए पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान में करवाने की जिद्द पकड़ रखी थी। भारत की तरफ से सुरक्षा कारण और राजनीतिक मतभेदों के कारण पाकिस्तान जाने से मना कर दिया गया था। उसके बाद हाइब्रिड मॉडल पर जैसे-तैसे सहमित बनी और टूर्नामेंट के तीन लीग मैच और एक सुपर 4 का मैच पाकिस्तान में करवाने पर फैसला हुआ। पर इन चारों मुकाबलों में भारत हिस्सा नहीं था। बाकी मुकाबले श्रीलंका में करवाने पर सहमति बनी। लेकिन इन चार मुकाबलों को भी होस्ट करने में पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती हो गई।

20 मिनट तक रुका रहा खेल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी सरजमीं पर टूर्नामेंट का पहला सुपर 4 का मैच होस्ट कर रहा था। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा था। इस मैच में कुछ ऐसा हुआ कि पीसीबी की भयंकर बेइज्जती हो गई। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल मच गया। दरअसल हुआ यह कि बांग्लादेश की पारी के बाद जब पाकिस्तान की पारी शुरू हुई तो फ्लडलाइट्स अचानक बंद हो गईं। इसके बाद तकरीबन 20 मिनट तक खेल रुका रहा। ऐसा हुआ कि सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिए कि यह पाकिस्तान पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी मांग रहा था।

पाकिस्तान का जमकर उड़ा मजाक

एशिया कप 2023 के सुपर 4 स्टेज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले खेलते हुए 193 रनों पर सिमट गई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पांच ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन बना लिए थे। उसी वक्त लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एक फ्लडलाइट टॉवर की लाइट बंद हो गईं। फिलहाल फ्लडलाइट बंद होने के सही कारण का पता नहीं लग पाया। लेकिन इस बाधा के उत्पन्न होने के बाद तकरीबन 20 मिनट तक खेल रुका रहा। 

सोशल मीडिया पर PCB बुरी तरह ट्रोल

इस ब्रेक से बांग्लादेश के गेंदबाजों की लय भी काफी हद तक बिगड़ गई। पहले पांच ओवरों में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी। शरीफुल इस्लाम ने दोनों ओपनर्स को परेशान किया था। लेकिन ब्रेक के कारण गेंदबाजों की लय प्रभावित हुई। इसके बाद फखर जमां और बाबर आजम जरूर जल्दी आउट हुए लेकिन इमाम की आंखें जम चुकी थीं और उन्होंने 78 रनों की पारी खेलकर मैच को बांग्लादेश से दूर कर दिया। इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से फिलहाल कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:-

World Cup 2023: दूसरे राउंड में होगी 4 लाख टिकटों की बिक्री, जानें किस तारीख से शुरू होगी सेल

पाकिस्तान की पेस बैट्री का कहर जारी, एशिया कप 2023 में दूसरी बार दिखाया जलवा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement