Monday, May 06, 2024
Advertisement

सुपर 4 में पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार जीत, एशिया कप में तोड़ा सालों पुराना रिकॉर्ड

एशिया कप 2023 के पहले सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश को मात दे दी है। अब अगले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत से होना है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 06, 2023 22:35 IST
Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के पहले सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश को धूल चटा दी है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान ने सिर्फ 193 रन पर समेट दिया। जवाब में पाकिस्तानी टीम ने इस टारगेट को सिर्फ 39.3 ओवर्स में 3 विकेट खोकर चेज कर लिया। पाकिस्तान की टीम का अगला मुकाबला अब 10 सितंबर को भारत के खिलाफ होने वाला है।

इमाम-रिजवान ने किया कमाल

मात्र 194 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए ओपनर इमाम उल हक ने कमाल का प्रदर्शन किया। इमाम ने इस मैच में 84 गेंदों पर 78 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। उनको मोहम्मद रिजवान का बखूबी साथ मिला। उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाते हुए नाबाद 63 रन बनाए। वहीं फखर जमां ने 20 और कप्तान बाबर आजम ने 17 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप में एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। एशिया कप में एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में पाकिस्तान की टीम अब नंबर एक पर है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप में 14 मैचों में 13वीं जीत हासिल की है।

वनडे एशिया कप में किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वाधिक जीत:

13 - पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (14 मैच)*

12 - श्रीलंका बनाम बांग्लादेश (14)
11 - भारत बनाम बांग्लादेश (12)
10 - श्रीलंका बनाम भारत (19)
10 - श्रीलंका बनाम पाकिस्तान (14)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का कमाल

अगर इस मैच की बात करें तो पाकिस्तानी पेसर्स ने एक बार फिर जलवा दिखाया और बांग्लादेश की पूरी टीम को 193 रनों पर समेट दिया। इस पारी में हारिस रऊफ ने 4, नसीम शाह ने 3 और शाहीन अफरीदी व फहीम अशरफ ने 1-1 विकेट झटके। इससे पहले नेपाल को पाकिस्तान की टीम ने 104 और भारत को 266 रनों पर समेटा था। एक बार फिर 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। वहां भारतीय टीम के बल्लेबाजों को पाकिस्तान की पेस बैट्री से सावधान रहना होगा और यह देखने वाली बात होगी कि कैसे रोहित ब्रिगेड इस खतरनाक गेंदबाजी का सामना करेगी।

एशिया कप के बीच हुई पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती, सोशल मीडिया पर PCB का जमकर उड़ रहा मजाक

वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने के बाद युजवेंद्र चहल का बड़ा फैसला, अब दूसरे देश की टीम में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement