A
Hindi News खेल अन्य खेल बीडब्ल्यूएफ जूनियर रैंकिंग में छह भारतीय शीर्ष 10 में

बीडब्ल्यूएफ जूनियर रैंकिंग में छह भारतीय शीर्ष 10 में

युवा शटलर वरूण कपूर और समिया इमाद फारूकी ने बीडब्ल्यूएफ की ताजा जूनियर विश्व रैंकिंग में अपने अपने वर्गों में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैकिंग हासिल की।

Six Indians in top 10 in BWF junior rankings- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Six Indians in top 10 in BWF junior rankings

नई दिल्ली। युवा शटलर वरूण कपूर और समिया इमाद फारूकी ने बीडब्ल्यूएफ की ताजा जूनियर विश्व रैंकिंग में अपने अपने वर्गों में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैकिंग हासिल की। विश्व रैंकिंग में महिला और पुरुष वर्ग में पांच भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एकल में शीर्ष 10 में शामिल हैं। वरूण ने पुरूष एकल खिलाड़ियों में चार जबकि समिया ने महिला वर्ग में छह स्थान की छलांग लगायी। 

ये भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बाहर

वरूण का पिछला साल शानदार रहा था जिसमें उन्होंने नवंबर 2020 में पुर्तगाल अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपना छठा जूनियर खिताब जीता था। सत्रह वर्षीय समिया ने भी पिछले साल जूनियर सर्किट पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कल सिर्फ तीन गेंदबाजों के साथ खेलेगा भारत, ऑस्ट्रेलिया उठा सकता है फायदा - रिकी पोंटिंग

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हेमंत बिस्व शर्मा ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘इतने सारे जूनियर खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं, यह देखकर अच्छा लग रहा है। अभी शीर्ष 20 में 10 भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं। यह रैंकिंग उन्हें और कठिन मेहनत करने के लिये निश्चित रूप से प्रेरित करेगी। ’’ 

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : बिहार ने प्लेट ग्रुप में लगाई जीत की हैट्रिक

बीडब्ल्यूएफ ने 17 मार्च 2020 को कोविड-19 महामारी के चलते विश्व जूनियर रैंकिंग बंद कर दी थी। हालांकि कुछ अंतरराष्ट्रीय जूनियर टूर्नामेंट के शुरू होने से बीडब्ल्यूएफ ने विश्व जूनियर रैंकिंग में पिछले हफ्ते के अंक काटे बिना अंतरराष्ट्रीय जूनियर टूर्नामेंट के नतीजे जोड़ने का फैसला किया। 

पुरूष वर्ग में शीर्ष 10 में वरूण एकमात्र भारतीय हैं जबकि महिला वर्ग में तीन अन्य भारतीय - तसनीम मीर (4), तृसा जॉली (8) और अदिति भट्ट (10) - भी शीर्ष 10 सूची में शामिल हैं।