1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : कल सिर्फ तीन गेंदबाजों के साथ खेलेगा भारत, ऑस्ट्रेलिया उठा सकता है फायदा - रिकी पोंटिंग

IND vs AUS : कल सिर्फ तीन गेंदबाजों के साथ खेलेगा भारत, ऑस्ट्रेलिया उठा सकता है फायदा - रिकी पोंटिंग

ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है। पोंटिंग ने इसी के साथ कहा कि टिम पेन और ग्रीन के बीच साझेदारी इस मैच की निर्णायक साझेदारी हो सकती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2021 17:47 IST
IND vs AUS: Ricky Ponting Said India to play with just three bowlers On Day 2, Australia can take ad- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Ricky Ponting Said India to play with just three bowlers On Day 2, Australia can take advantage 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। इस मैच में भी खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला नहीं रुका है। नवदीप सैनी अपने 8वें ओवर के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। उनके खाते की एक गेंद रोहित शर्मा ने डाली थी। वहीं दिन का खेल खत्म होते-होते शार्दुल ठाकुर भी मैदान से बाहर चले गए थे। अभी तक ठाकुर की इंजरी पर तो कोई अधिकारिक अपडेट नहीं आया है, लेकिन अगर वह चोटिल पाए जाते हैं तो कल भारत तीन ही गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा और ऑस्ट्रेलिया इसका फायदा उठाना चाहेगा।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : बिहार ने प्लेट ग्रुप में लगाई जीत की हैट्रिक

ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है। पोंटिंग ने इसी के साथ कहा कि टिम पेन और ग्रीन के बीच साझेदारी इस मैच की निर्णायक साझेदारी हो सकती है।

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि यह इस सीरीज की सबसे बड़ी साझेदारी हो सकती है।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : शिखर धवन की पारी गई बेकार, केरला ने दिल्ली को हराया

उन्होंने कहा "ब्रिसबेन में हम 1-1 की बराबरी के साथ पहुंचे, लाबुशेन और वेड ने 113 रन की साझेदारी की लेकिन वह जल्दी आउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पेन और ग्रीन की जरूरत थी और उन्होंने यह करके दिखाया। अब उन्हें पहली इनिंग में बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करनी होगी।"

पेन और ग्रीन के बीच अभी तक 61 रन की साझेदारी हो चुकी है। पोंटिंग ने इसके बारे में कहा "यह निर्णायक साझेदारी हो सकती है। दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने नई गेंद से काफी अच्छा खेला। नवदीप सैनी का खेलने पर संदेह है और शार्दुल ने भी दिन का खेल खत्म होने से पहले बाहर चले गए थे ऐसे में कल भारत तीन गेंदबाजों के साथ ही मैदान पर उतरेगा। अगर ऐसा होता है तो कल सुबह बल्लेबाजी की कंडीशन सर्वश्रेष्ठ होगी।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी के बाद ब्रिस्बेन में भी मोहम्मद सिराज के खिलाफ हुआ खराब भाषा का इस्तेमाल, देखें वीडियो

अंत में उन्होंने कहा "अगर कल यह दोनों खिलाड़ी 100 रन की साझेदारी करते हैं और इसे आगे तक लेकर जाते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच की ड्राइविंग सीट पर होगी।"

बात मैच की करें तो पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं। लाबुशेन ने इस दौरान 108 रन की शतकीय पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्रीन 28 और पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से टी नटराजन ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड