A
Hindi News टेक न्यूज़ 5 हजार रुपये से भी कम है इन 4जी स्मार्टफोन्स की कीमत

5 हजार रुपये से भी कम है इन 4जी स्मार्टफोन्स की कीमत

आम धारणा है कि 4जी स्मार्टफोन महंगे होते हैं और कुछ हद तक यह बात सही भी है, लेकिन कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिन्होंने बेहद अफॉर्डेबल 4जी स्मार्टफोन्स उतारे हैं। इनकी कीमत 5,000 रुपये से भी कम है।

लाइफ फ्लेम 1।- India TV Hindi लाइफ फ्लेम 1।

नई दिल्ली: भारत में 4जी सेवा का विस्तार होता जा रहा है और इससे पैदा हुई डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनियां आए दिन नए 4जी स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं। आम धारणा है कि 4जी स्मार्टफोन महंगे होते हैं और कुछ हद तक यह बात सही भी है, लेकिन कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिन्होंने बेहद अफॉर्डेबल 4जी स्मार्टफोन्स उतारे हैं। इनकी कीमत 5,000 रुपये से भी कम है।

इन्हें भी पढ़ें:

भले ही इन अफॉर्डेबल 4जी स्मार्टफोन्स की कीमत कम हो, लेकिन इनमें फीचर्स से कोई समझौता नहीं किया गया है। इन्हें ऐसे कस्टमर्स को ध्यान में रखकर उतारा गया है जो अपने फीचर फोन से निजात पाकर कोई अच्छा-सा स्मार्टफोन अपनी जेब में देखना चाहते हैं।

लाइफ फ्लेम 1
इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है लाइफ फ्लेम 1 का। लाइफ मोबाइल्स रिलायंस का ही हिस्सा है और इसने पिछले कुछ समय में भारत में कई 4जी स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। लाइफ फ्लेम 1 4जी स्मार्टफोन की सबसे खास बात यह है कि इस फोन के फ्रंट और रियर, दोनों ही कैमरा 5 मेगापिक्सल के हैं। 

यह फोन ऐंड्रॉयड लॉलिपॉप पर रन करता है और इसमें 5-इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले लगाया गया है। लाइफ फ्लेम 1 का रैम 1जीबी और इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन की दोनों सिम 4जी इनेबल्ड हैं, लेकिन एक समय में एक ही सिम को 4जी पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस दौरान दूसरी सिम 2जी नेटवर्क पर काम करती है। स्नैपडील पर इस फोन की कीमत 4,307 रुपये है।

अगली स्लाइड में पढ़ें सस्ते 4जी लेनोवो स्मार्टफोन के बारे में...