A
Hindi News तेलंगाना हैदराबाद में IT विभाग की कार्रवाई, मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर छापेमारी

हैदराबाद में IT विभाग की कार्रवाई, मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर छापेमारी

तेलंगाना में इस महीने के आखिर में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाना है। सभी दल इसकी तैयारियों में लगे हुए है। हालांकि, राज्य की मंत्री और सीएम केसीआर की पार्टी की नेता सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर छापेमारी की गई है।

मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी। - India TV Hindi Image Source : FACEBOOK (@SABITHA INDRA REDDY) मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी।

देशभर में बीते कुछ समय से इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ईडी द्वारा अवैध धन और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों में विभिन्न राज्यों में अनेक लोगों के यहां छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में इनकम टैक्स विभाग की ओर से तेलंगाना सरकार में मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर छापेमारी की गई है। जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स की ओर से हैदराबाद शहर में एक साथ 15 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। 

फार्मा कंपनी पर छापा

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग की टीम इस वक्त हैदराबाद में  एक प्रमुख फार्मा कंपनी पर छापेमारी कर रही है। फार्मा कंपनी के मालिक के घर और स्टाफ के दफ्तरों की तलाशी ली जा रही है । विभाग की टीम ने गाचीबोवली के एक अपार्टमेंट में रहने वाले प्रदीप के आवास पर तलाशी ली। प्रदीप सबिता के करीबी रिश्तेदार है। 

शिक्षा मंत्री हैं इंद्रा रेड्डी

सबिता इंद्रा रेड्डी इस वक्त तेलंगाना सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। साल 2018 में उन्होंने तेलंगाना के महेश्वरम से चुनाव लड़ा और राज्य में टीआरएस लहर के बावजूद जीत हासिल की। हालांकि, वह बाद में केसीआर की टीआरएस (अब बीआरएस) में शामिल हो गईं थी। सबिता एक बार फिर से महेश्वरम सीट से उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस की किचननगरी लक्ष्मा रेड्डी और भाजपा के एंडेला श्री रामुलु यादव से होगा।

कांग्रेस नेता पर भी हुई थी छापेमारी

इससे पहले 9 नवंबर को भी इनकम टैक्स विभाग की टीम ने तेलंगाना के खम्मम जिले में कांग्रेस नेता पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के आवास पर छापेमारी की थी। बता दें कि पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी जल्द ही 30 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में खम्मम जिले के पलेयर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- तेलंगाना: बीआरएस नेता बालाराजू पर जानलेवा हमला, केटीआर ने कहा- हार के डर से विपक्षी खेमा परेशान

ये भी पढ़ें- हैदराबाद: ओवैसी ने कांग्रेस को दिया नया नाम, कहा- 'आरएसएस अन्ना'