A
Hindi News तेलंगाना शादी से पहले ‘स्माइल डिजाइनिंग’ कराने पहुंचा 28 साल का लड़का, प्रोसीजर के दौरान मौत

शादी से पहले ‘स्माइल डिजाइनिंग’ कराने पहुंचा 28 साल का लड़का, प्रोसीजर के दौरान मौत

युवक की हाल में सगाई हुई थी और अगले महीने शादी होनी थी, जिसके चलते वह यह ट्रीटमेंट कराने डेंटल क्लिनिक पहुंचा था। मृतक के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि एनेस्थीसिया की अधिक खुराक और दंत चिकित्सक की लापरवाही के कारण उसके बेटे की मौत हुई।

युवक की फाइल फोटो - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA युवक की फाइल फोटो

हैदराबाद में 28 वर्षीय बिजनेसमैन की यहां एक प्राइवेट डेंटल क्लिनिक में कॉस्मेटिक ‘स्माइल डिजाइनिंग’ प्रोसीजर के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बिजनेसमैन की हाल में सगाई हुई थी और अगले महीने शादी होनी थी, जिसके चलते वह यह ट्रीटमेंट कराने डेंटल क्लिनिक पहुंचा था। इसने बताया कि वह ‘स्माइल डिजाइनिंग’ नामक एक प्रोसीजर के लिए 16 फरवरी को क्लिनिक आया था। पुलिस के मुताबिक, इस प्रोसीजर के हिस्से के रूप में उसे बेहोश करने के लिए एनेस्थीसिया दिया गया, जिसके बाद उसने दर्द की शिकायत की और डेंटिस्ट द्वारा गोलियां दी गईं। बाद में उसने पेट दर्द की शिकायत की और शौचालय गया, जहां वह बेहोश होकर गिर गया।

परिवार ने लगाया ये आरोप

जुबली हिल्स पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि एनेस्थीसिया की अधिक खुराक और डेंटिस्ट की लापरवाही के कारण उसके बेटे की मौत हुई है।

डेंटल क्लिनिक के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर डेंटल क्लिनिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने अस्पताल के रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। वहीं, पुलिस ने कहा कि डेंटिस्ट ने अपनी ओर से किसी भी लापरवाही से इनकार किया। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के कारण की पुष्टि हो सकेगी।  

क्या है स्माइल डिजाइनिंग?

बता दें कि कई लोग आए दिन 'स्माइल डिजाइनिंग सर्जरी' कराते हैं ताकि उनकी मुस्कान और खूबसूरत लग सके। इसके अलावा, दांतों की सफाई के लिए भी इसी सर्जरी को फॉलो किया जाता है। डॉक्टरों का कहना है कि समय के साथ-साथ दांत ढीले और पीले हो जाते हैं, ऐसे में इस सर्जरी के जरिए दांतों को चमकदार बनाया जाता है। (भाषा)

यह भी पढ़ें-