A
Hindi News तेलंगाना कांग्रेस तेलंगाना में चुनाव जीती तो राज्य के उद्योग कर्नाटक स्थानांतरित कर दिए जाएंगे: रामाराव

कांग्रेस तेलंगाना में चुनाव जीती तो राज्य के उद्योग कर्नाटक स्थानांतरित कर दिए जाएंगे: रामाराव

तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी एवं उद्योग मंत्री रामाराव ने अपने दावे के समर्थन में इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ‘फॉक्सकॉन’ को कथित तौर पर लिखा गया कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार का एक पत्र पढ़ा।

congress- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने शनिवार को कहा कि 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस को जीत मिलती है, तो तेलंगाना के उद्योगों को कर्नाटक में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी एवं उद्योग मंत्री रामाराव ने अपने दावे के समर्थन में इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ‘फॉक्सकॉन’ को कथित तौर पर लिखा गया कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार का एक पत्र पढ़ा, जिसमें शिवकुमार ने कथित तौर पर ताइवानी कंपनी ‘फॉक्सकॉन’ को अपनी प्रस्तावित विनिर्माण इकाई तेलंगाना से कर्नाटक स्थानांतरित करने के लिए प्रभावित करने की कोशिश की थी। हालांकि, शिवकुमार ने कहा कि पत्र फर्जी है और इस संबंध में FIR दर्ज की गई है।

शिवकुमार ने किया Tweet

शिवकुमार ने ‘एक्स” (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “सोशल मीडिया पर प्रसारित पत्र फर्जी है, जिसमें कहा गया है कि मैंने ऐप्पल एयरपॉड विनिर्माण संयंत्र को हैदराबाद से बेंगलुरु स्थानांतरित करने के लिए फॉक्सकॉन समूह को एक पत्र लिखा है। इस संबंध में साइबर अपराध थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

'दिल्ली के बाद बेंगलुरु बना कांग्रेस के लिए नया अड्डा'

रामाराव के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीआरएस नेता ने यहां वकीलों की एक बैठक में इस संबंध में “पत्र” भी पढ़ा। उन्होंने कहा कि कंपनी ने 2022 में तेलंगाना सरकार के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए थे और कंपनी क्षेत्र में रोजगार के एक लाख अवसर पैदा करेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है, “दिल्ली के बाद बेंगलुरु कांग्रेस के लिए नया 'अड्डा' बन गया है। अगर तेलंगाना कांग्रेस के हाथों में चला गया, तो फॉक्सकॉन जैसे उद्योग, जो तेलंगाना के लोगों को एक लाख नौकरियां देंगे, यहां अपनी दुकानें बंद कर देंगे और बेंगलुरु चले जाएंगे।”

यह भी पढ़ें-