A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना चुनाव में 2290 प्रत्याशी आजमा रहे अपनी किस्मत, 59,779 मतपेटियों का होगा इस्तेमाल

तेलंगाना चुनाव में 2290 प्रत्याशी आजमा रहे अपनी किस्मत, 59,779 मतपेटियों का होगा इस्तेमाल

तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक ही फेज में 30 नवंबर को वोटिंग होगी। इस बार तेलंगाना चुनाव में 2,290 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने में 9 दिन से भी कम समय बचा है। तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक ही फेज में 30 नवंबर को वोटिंग होगी। उससे पहले नेता जहां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं, तो वहीं चुनाव आयोग मतदान को लेकर तैयारियों में लगा है। इस बार तेलंगाना चुनाव में 2,290 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस बीच, चुनाव आयोग की ओर से जानकारी दी गई है कि 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 59,779 मतपेटियों का इस्तेमाल किया जाएगा।

मतपत्रों की छपाई का आदेश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक, चुनाव आयोग ने हर निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची के आधार पर सरकारी मुद्रण प्रेस को मतपत्रों की छपाई का आदेश दिया है। सोमवार रात जारी किए गए इस बयान के मुताबिक, अतिरिक्त मत इकाई (बीयू) जरूरतों के आधार पर 16 जिलों के लिए अंतिम रूप से अतिरिक्त 14,500 बीयू आवंटित की गई हैं। उसमें कहा गया है, "प्रथम स्तरीय जांच के बाद निर्वाचन क्षेत्रों/मतदान केंद्रों के लिए यादृच्छिक रूप से आवंटन किए जाएंगे। इस चुनाव में कुल 59,779 मत इकाइयों का इस्तेमाल किया जाएगा।" 

पन्नू के इशारे पर दिल्ली में खालिस्तानी नारे लिखने वाला पकड़ा गया, निशाने पर था वर्ल्‍ड कप फाइनल

पर्चियां मतदाताओं के बीच वितरित

बयान के मुताबिक, हैदराबाद एवं उसके आस-पास के जिलों समेत निर्वाचन क्षेत्र वार सभी 33 जिलों के लिए मतगणना केंद्रों की सूची को भी अंतिम रूप दिया गया है। बयान के अनुसार, सुरक्षा समेत सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं और अब तक 3.26 करोड़ पर्चियों में 1.65 करोड़ से अधिक पर्चियां मतदाताओं के बीच वितरित की जा चुकी हैं और यह पूरी प्रक्रिया अंनतिम रूप से 23 नवंबर तक पूरी कर ली जानी है। 

चुनाव से पहले KCR बोले- जैसे-जैसे मैं दौरा कर रहा हूं, कांग्रेस हार रही है

दूसरे समुदाय के लड़के से बेटी को हुआ प्यार, तो पिता ने कर दी हत्या