A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक के वकील खान सौलत हनीफ के घर से मिली 9MM की पिस्टल, कारतूस और iPhone, पुलिस ने पूछताछ के बाद किए बरामद

अतीक के वकील खान सौलत हनीफ के घर से मिली 9MM की पिस्टल, कारतूस और iPhone, पुलिस ने पूछताछ के बाद किए बरामद

अतीक के वकील खान सौलत हनीफ से पूछताछ के बाद पुलिस ने 9MM की पिस्टल और कारतूस बरामद किया है। उसने पुलिस को बताया कि अतीक ने ये पिस्टल हनीफ को दी थी।

अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ से पुलिस कर रही पूछताछ- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ से पुलिस कर रही पूछताछ

आज उमेशपाल हत्याकांड में पुलिस की टीम अतीक अहमद के वकील को रिमांड पर लेके पूछताछ कर रही है। अतीक के वकील खान सौलत हनीफ से पूछताछ के बाद पुलिस ने 9MM की पिस्टल और कारतूस बरामद किया है। उसने पुलिस को बताया कि अतीक ने ये पिस्टल हनीफ को दी थी। हनीफ के घर से एक पिस्टल बरामद हुई और साथ ही एक एप्पल का फोन जो उमेश पाल हत्याकांड की साजिश के लिए इस्तेमाल किया गया था, समेत कुल 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। बता दें कि हनीफ पर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

12 घंटे की पुलिस रिमांड में सवाल जवाब
बताया जा रहा है कि अतीक के वकील खान सौलत आज 12 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड पर रहेगा। सौलत की पुलिस कस्टडी रिमांड आज शाम 6 बजे खत्म होगी। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के वकील सौलत हनीफ को पुलिस कस्टडी रिमांड पे लेकर पूछताछ कर रही है। आज शाम 6 बजे तक पुलिस के पास सौलत की कस्टडी रिमांड है। पुलिस सौलत को नैनी जेल से लाकर पुलिस लाइन में पूछताछ कर रही है।

धूमनगंज शूटआउट में हुई थी उमेश पाल की हत्या
गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी, 2023 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के अगले दिन 25 फरवरी को धूमनगंज थाना में अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके बाद 15 अप्रैल को अतीक अहमद (60) और अशरफ की मीडियाकर्मी बनकर आए तीन लोगों ने नजदीक से गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह हत्या उस वक्त की गयी थी जब दोनों को पुलिस की सुरक्षा में स्वास्थ्य जांच के लिए प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें-

अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ को पुलिस ने रिमांड पर लिया, उमेशपाल की हत्या और माफिया के साम्राज्य पर होंगे सवाल

खुलेआम शराब पीने वालों सावधान! नोएडा पुलिस ने एक रात में पकड़े 226 लोग