A
Hindi News उत्तर प्रदेश Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले क्या बोले इकबाल अंसारी, देखें Video

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले क्या बोले इकबाल अंसारी, देखें Video

अयोध्या में आज राम मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। ऐसे में इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण मिला है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज के दिन भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, मंदिर की शुरुआत होने जा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर इकबाल अंसारी ने की बातचीत।- India TV Hindi Image Source : ANI प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर इकबाल अंसारी ने की बातचीत।

अयोध्या: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब बस कुछ ही घंटे बाकी हैं। ऐसे में देश भर से मेहमान अब अयोध्या पहुंच रहे हैं। अयोध्या भी इन मेहमानों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं अयोध्या मामले में पूर्व मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता मिला है। ऐसे में इकबाल अंसारी भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने जाएंगे। इकबाल अंसारी ने कहा कि लोग अयोध्या आएं और सरयू स्नान करें। लोग भगवान के बताए हुए रास्ते पर चलें, यहां जो भी आता है वो धर्म की आस्था से आता है।

सब धर्मों के देवी-देवता अयोध्या में विराजमान

इकबाल अंसारी ने कहा कि 'अयोध्या में सब धर्म, सब जात के देवी देवता विराजमान हैं। आज के दिन भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, मंदिर की शुरुआत होने जा रही है। संघर्ष की जो बातें बताई जाती रही हैं वो आज के दिन पूरा हो गई हैं। अब लोग अयोध्या आएं और सरयू स्नान करें और अयोध्या में घूम कर देखें कि अयोध्या धर्म की नगरी है और भगवान के बताए हुए रास्ते पर चलें। जितने लोग यहां आते हैं वो धर्म की आस्था से आते हैं। लोग सोचते हैं कि जो कुछ भी किया है वो सरयू में स्नान करने से हमारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी। बहुत से लोग हैं जो बाहर खड़े हैं कि भगवान राम के दर्शन हों।'

सभी के स्वागत के लिए खुले हैं दरवाजें

वहीं निमंत्रण मिलने को लेकर और प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में शामिल होने के सवाल पर इकबाल अंसारी ने कहा कि 'हमें जो भी सम्मान मिला है वो ऊपर वाले की देन है। आज हम बहुत खुश हैं। सबको शुभकामनाएं देते हैं, हम भी मेहमानों के साथ हैं। हम 10-11 बजे समारोह में शामिल होने के लिए निकलेंगे। मोदी जी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं, अयोध्या आने वाला हर मेहमान स्वागत योग्य है। हमारे दरवाजे यहां आने वाले हर मेहमान के स्वागत के लिए खुले हैं। हर मेहमान का हम स्वागत करते हैं ये हमारी परंपरा है।'

यह भी पढ़ें- 

22 जनवरी का खास दिन आ गया, आज कैसा दिख रहा भगवान राम का मंदिर, यहां देखें तस्वीर

प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अयोध्या में सार्वजनिक सभा तक, जानें क्या होगा आज पीएम मोदी का शेड्यूल