A
Hindi News उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: रूप नगर एरिया में बड़ा हादसा, मकान गिरने से मचा हड़कंप, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

गाजियाबाद: रूप नगर एरिया में बड़ा हादसा, मकान गिरने से मचा हड़कंप, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

गाजियाबाद के लोनी कोतवाली क्षेत्र के रूप नगर एरिया में मकान गिरने से मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अभी तक 7 लोगों को बाहर निकाला गया है। जिसमें एक की हालत गंभीर है।

Ghaziabad- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गाजियाबाद में मकान गिरा

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के लोनी कोतवाली क्षेत्र के रूप नगर एरिया में मकान गिरने से हड़कंप मच गया है। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और खबर लिखे जाने तक 7 लोगों को निकाला गया है। इसमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी तक इमारत के गिरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

लखनऊ में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की फतेह अली रेलवे कॉलोनी में हालही में एक मकान की छत ढह गई थी। इस घटना में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। बारिश के बाद से मकान कमजोर हो गया था और उसकी हालत खराब हो गई थी। सुबह सफाईकर्मियों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी थी, जिसके बाद मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था। 

सितंबर में बाराबंकी में ढह गई थी बिल्डिंग

सितंबर की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक बहुमंजिला इमारत के गिरने से उसके मलबे में दबकर 3 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 अन्य जख्मी हो गए थे। बता दें कि मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम के सदस्यों ने कड़ी मशक्कत की। इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में रेफर किया गया था जबकि कई अन्य का इलाज स्थानीय अस्पताल में ही हुआ था।

ये भी पढ़ें: 

चंडीगढ़: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के घर पर NIA ने मारा छापा, जब्त की प्रॉपर्टी 

देश को मिलने जा रहीं 9 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, PM मोदी इस दिन दिखाएंगे हरी झंडी