Saturday, May 04, 2024
Advertisement

चंडीगढ़: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के घर पर NIA ने मारा छापा, जब्त की प्रॉपर्टी

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के घर पर NIA ने छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की है और उसकी प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है। पन्नू के खिलाफ NIA की इस कार्रवाई को काफी अहम माना जा रहा है। पन्नू अमेरिका में रहकर हिंदुओं के खिलाफ बयानबाजी करता रहता है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 23, 2023 13:56 IST
gurpatwant pannu- India TV Hindi
Image Source : FILE खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू

चंडीगढ़: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के घर पर NIA ने छापेमारी की है और उसकी प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है। ये छापेमारी चंडीगढ़ के सेक्टर-15 स्थित घर में की गई है। पन्नू का घर वहीं पर है। गौरतलब है कि NIA ने पहले आतंकियों की लिस्ट जारी की थी और अब उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि भारत-कनाडा तनाव के बीच पन्नू ने एक वीडियो जारी करके कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी थी। 

क्या-क्या जब्त किया गया?

Gurpatwant Pannu

Image Source : INDIA TV
संपत्ति जब्त

भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस के प्रमुख आतंकी गुरपतवंत पन्नू की तमाम संपत्तियां NIA मोहाली कोर्ट के आदेश पर जब्त कर ली गई हैं। एनआइए ने कोठी के बाहर बोर्ड लगाकर क्लियर कर दिया है कि इस संपत्ति पर अब पन्नू का अब कोई अधिकार नहीं है और ये अब एक सरकारी संपत्ति बन गई है। गौरतलब है कि मोहाली में 2020 में रजिस्टर्ड एक केस में गुरपतवंत पन्नू भगोड़ा है। इस कोठी के एक चौथाई हिस्से को एनआइए कोर्ट के आदेश पर अटैच कर लिया गया था। अब इसे जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही अमृतसर के गांव खानकोट में भी पन्नू की 46 कनाल खेती योग्य जमीन जब्त की गई है।

अमेरिका में रहता है गुरपतवंत

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू इस समय अमेरिका में है और वहीं से वीडियो जारी करके भारतीयों के खिलाफ जहर उगलता है। साल 2020 में भी उसके खिलाफ कार्रवाई की गई थी और उसकी संपत्तियां कुर्क कर ली गई थीं। कनाडा में निज्जर की हत्या के बाद वहां के पीएम ने जब भारतीय एजेंटों की इस मामले में संलिप्तता का बयान दिया, उसके बाद से कनाडा और भारत के बीच तल्खी बढ़ गई। इसी दौरान गुरपतवंत का एक वीडियो सामने आया, जिसमें उसने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को धमकी दी कि वह कनाडा छोड़कर भारत चले जाएं।

ये भी पढ़ें: 

देश को मिलने जा रहीं 9 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, PM मोदी इस दिन दिखाएंगे हरी झंडी 

पत्नी का चल रहा था चक्कर! भनक लगते ही पति ने प्रेमी का सिर काटा, फिर किया चौंकाने वाला काम 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement