A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 का पेपर खराब होने पर डिप्रेशन में आया 10वीं का छात्र, हॉस्टल के कमरे में लगा ली फांसी

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 का पेपर खराब होने पर डिप्रेशन में आया 10वीं का छात्र, हॉस्टल के कमरे में लगा ली फांसी

गुरुवार की सुबह आदित्य ने साइंस का पेपर दिया था। पेपर खत्म होने के बाद से वह काफी सोच विचार में बैठा था। दोपहर का लंच भी नहीं किया और हॉस्टल के कमरे में अपने बेड पर लेट गया। रात में वार्डन उसके कमरे में गए तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए।

छात्र की मौत के बाद...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV छात्र की मौत के बाद विलाप करते परिजन

यूपी के कौशांबी जिले में आश्रम पद्धति विद्यालय के 10वीं के छात्र ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। खाना खाने के दौरान अटेंडेंस लेने पर छात्र नहीं मिलने पर जब कमरे में देखा गया तो उसका शव पंखे से लटकता हुआ मिला। इस घटना से हॉस्टल में हड़कंप मच गया। टीचर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर समाज कल्याण अधिकारी भी पहुंचे।

जानिए क्या है पूरा मामला

घटना पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में स्थित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बरैसा की है। यहां फतेपुर जनपद के खागा (बमरौली ) गांव का रहने वाला 18 वर्षीय आदित्य दिवाकर 10वीं का छात्र था। बताया जा रहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षा में साइंस की परीक्षा खराब होने पर आदित्य डिप्रेशन में आ गया। गुरुवार की सुबह उसने साइंस का पेपर दिया था। दोस्तों के मुताबिक, आदित्य पेपर खत्म होने के बाद से काफी सोच विचार में बैठा था। दोपहर का लंच भी उसने नहीं किया। वह अकेले बैठा था तो उन्होंने उसे टोका था। जिसके बाद वह हॉस्टल के कमरे में अपने बेड पर लेट गया।

कमरे का नजारा देख वार्डन के उड़े होश

देर रात डिनर के लिए भी आदित्य मेस में नहीं आया। उसने हॉस्टल के रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसका पता तब चला जब हॉस्टल के वार्डन ने सभी बच्चों की खाना खाने के दौरान अटेंडेंस ली। तब आदित्य वहां मौजूद नहीं था। इसके बाद वार्डन उसके कमरे में गए और वहां का नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए।

स्कूल ड्रेस में था छात्र, गले में था आई कार्ड

आदित्य ने पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली था। उसने स्कूल ड्रेस पहना हुआ था और गले में उसके आई कार्ड भी था।  जैसे ही घटना की जानकारी मिली, हॉस्टल में हड़कंप मच गया। वार्डन ने इसकी सूचना पुलिस, समाज कल्याण अधिकारी और मृतक छात्र के परिजनों को दी। सूचना मिलने पर पुलिस और समाज कल्याण अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच शुरू कर दी है।

(रिपोर्ट- अयमान अहमद)

यह भी पढ़ें-