Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ननद की शादी हुई तो उसकी जगह भाभी करने लगी सरकारी स्कूल में नौकरी, मामला खुला तो दंग रह गए अधिकारी

अतिथि शिक्षक के रूप में कार्य सोनम सोनी कर रही है लेकिन वह सिर्फ कागजों में रहती है, बल्कि इसके विपरीत उसकी जगह पर भाभी शुभी सोनी बच्चों के पढ़ाने का कार्य करती है। इतना बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद शिक्षा विभाग सवालों के घेरे में है। स्कूल के हेडमास्टर साहब इस पूरे मामले में जवाब देने से बचते नजर आए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 28, 2024 19:57 IST
shubhi soni- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ननद की जगह भाभी शुभी सोनी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने आती है।

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है जहां एक सरकारी स्कूल में ननद की जगह भाभी नौकरी कर रही थी। जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी मिली तो वे इसका विरोध करने लगे। ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को दी। मामला सामने आने के बाद अब शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच का आश्वासन दे रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह पूरा मामला जनपद शिक्षा केंद्र सिहावल अंतर्गत संकुल केंद्र हटवा खास के एक परिसर एक शाला में संचालित माध्यमिक शाला खाड़ी का है। यहां प्राथमिक शाला मुसलमान टोला में अतिथि शिक्षक के रूप में कार्य सोनम सोनी कर रही है लेकिन वह सिर्फ कागजों में रहती है, बल्कि इसके विपरीत उसकी जगह पर भाभी शुभी सोनी बच्चों के पढ़ाने का कार्य करती है। वहीं असली अतिथि शिक्षक सोनम सोनी अपने पति के साथ ससुराल में रहती है। जबकि उनकी जो भाभी पढ़ाने आती है वह किसी भी प्रकार के बच्चों को पढ़ने के लिए पात्रता नहीं रखती है।

हेडमास्टर की भूमिका पर खड़े हो रहे सवाल

इतना बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद शिक्षा विभाग सवालों के घेरे में है। स्कूल के हेडमास्टर साहब इस पूरे मामले में जवाब देने से बचते नजर आए। वहीं, इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. प्रेमलाल मिश्रा ने कहा, मीडिया द्वारा मामला हमारे संज्ञान में लाया गया है। इस पूरे विषय की हम गहनता के साथ जांच कराएंगे। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षक और प्रधानाध्यापक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट- मनोज शुक्ला)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement